Move to Jagran APP

WTC Final: बीच मैदान पर सुपरमैन बने KS Bharat, हवा में छलांग लगाकर पकड़ा David Warner का धांसू कैच- VIDEO

KS Bharat Catch Warner WTC Final वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया की भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया के साथ हो रही है। खिताबी मैच में डेविड वॉर्नर की शानदार पारी का अंत केएस भरत ने बेहतरीन कैच लपकते हुए किया।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraPublished: Wed, 07 Jun 2023 06:19 PM (IST)Updated: Wed, 07 Jun 2023 06:19 PM (IST)
WTC Final: बीच मैदान पर सुपरमैन बने KS Bharat, हवा में छलांग लगाकर पकड़ा David Warner का धांसू कैच- VIDEO
KS Bharat Catch Warner WTC Final 2023

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया की भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया के साथ हो रही है। टॉस जीतकर कप्तान रोहित शर्मा ने कंगारू टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया है। हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही है और लंच ब्रेक तक टीम ने अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए हैं। सिराज को उस्मान ख्वाजा ने चलता किया, तो वॉर्नर की पारी का अंत शार्दुल ठाकुर की गेंद पर केएस भरत ने लाजवाब कैच लपकते हुए किया।

loksabha election banner

भरत का धांसू कैच

दरअसल, लंच ब्रेक से एक ओवर पहले शार्दुल ठाकुर ने डेविड वॉर्नर की 43 रन की पारी का अंत किया। वॉर्नर क्रीज पर सेट नजर आ रहे थे और अपने अर्धशतक की तरफ तेजी से बढ़ रहे थे। शार्दुल की लेग साइड पर आई बॉल को वॉर्नर ने पुल करने का प्रयास किया, लेकिन गेंद उनके बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर विकेट के पीछे गई। केएस भरत ने वॉर्नर के शॉट का पहले से ही अनुमान लगा लिया और लेग साइड की तरफ बेहतरीन डाइव लगाते हुए शानदार कैच लपका। भरत के इस धांसू कैच की जमकर तारीफ हो रही है।

खराब रही कंगारू टीम की शुरुआत

टॉस गंवाने के बाद पहले बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। मोहम्मद सिराज ने पारी के चौथे ही ओवर में उस्मान ख्वाजा को बिना खाता खोले पवेलियन की राह दिखाई। ख्वाजा के बाद वॉर्नर ने लाबुशेन के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 69 रन जोड़े। इस साझेदारी को शार्दुल ने तोड़ा और उन्होंने वॉर्नर को 43 के स्कोर पर चलता किया।

अश्विन के बिना उतरी है टीम इंडिया

भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में रविचंद्रन अश्विन के बिना उतरी है। कप्तान रोहित शर्मा ने डब्ल्यूटीसी फाइनल में अश्विन से ज्यादा भरोसा रवींद्र जडेजा पर दिखाया है। इसके साथ ही विकेटकीपर के तौर पर केएस भरत को ईशान किशन के ऊपर तरजीह दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.