Move to Jagran APP

हर गेंद को ठोकने की आदत छोड़ें उन्मुक्त

अंडर-19 विश्व कप विजेता भारतीय टीम के कप्तान उन्मुक्त चंद चैंपियंस लीग में केकेआर के खिलाफ टीम की ओर से सर्वाधिक 46 रन की अहम पारी खेलकर अपने सीनियर्स के चहेते बन गए हैं। दिल्ली डेयरडेविल्स के उनके साथी स्टार खिलाड़ी केविन पीटरसन, महेला जयवर्धने और मोर्नी मोर्केल उनके साथ क्रिकेट मामलों पर काफी चर्चा कर रहे हैं।

By Edited By: Published: Fri, 19 Oct 2012 08:30 PM (IST)Updated: Fri, 19 Oct 2012 08:30 PM (IST)
हर गेंद को ठोकने की आदत छोड़ें उन्मुक्त

नई दिल्ली। अंडर-19 विश्व कप विजेता भारतीय टीम के कप्तान उन्मुक्त चंद चैंपियंस लीग में केकेआर के खिलाफ टीम की ओर से सर्वाधिक 46 रन की अहम पारी खेलकर अपने सीनियर्स के चहेते बन गए हैं। दिल्ली डेयरडेविल्स के उनके साथी स्टार खिलाड़ी केविन पीटरसन, महेला जयवर्धने और मोर्नी मोर्केल उनके साथ क्रिकेट मामलों पर काफी चर्चा कर रहे हैं।

loksabha election banner

ऑकलैंड के खिलाफ होने वाले अगले मैच की तैयारी कर रहे उन्मुक्त ने डरबन से कहा कि जब केविन पीटरसन जैसा खिलाड़ी आपके साथ समय बिताता है तो आपका मनोबल बढ़ जाता है। प्रिटोरिया में मैंने उनके साथ लंबी बातचीत की जहां उन्होंने तकनीक पर मुझे जरूरी टिप्स दिए। मैं प्रत्येक गेंद को मैदान से बाहर मारने की कोशिश कर रहा था और केपी ने मुझे ऐसा नहीं करने को कहा। उन्होंने मुझे समझाया कि भारतीय पिचों पर पहली गेंद से ही तेजी से रन बनाए जा सकते हैं, लेकिन दक्षिण अफ्रीका में ऐसा संभव नहीं है। उन्मुक्त ने कहा कि उन्होंने मुझे सलाह दी कि मैं ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करता हूं, इसलिए शुरुआत में मुझे सतर्क रहना चाहिए और इसके बाद आक्रामक रवैया अपनाना चाहिए।

पीटरसन ने जहां उन्मुक्त को बल्लेबाजी के गुर सिखाए, वहीं उनके कप्तान जयवर्धने ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मैच के बाद उनकी तारीफ की जिसे वह लंबे समय तक याद रखेंगे। उन्मुक्त ने कहा कि महेला ने मुझसे कहा कि मैंने जिन हालात में बल्लेबाजी की उसमें यह उनके द्वारा देखी गई सर्वश्रेष्ठ टी-20 पारियों में से एक थी। उन जैसे खिलाड़ी से इस तरह की बात सुनना गौरवपूर्ण लम्हा है। उन्होंने हंसते हुए कहा कि मोर्नी ने तो मुझे लिजेंड (महान) खिलाड़ी कहना शुरू कर दिया है और जब भी उन्हें मौका मिलता है मेरी पीठ थपथपाते हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.