कोलकाता, प्रेट्र। India vs Bangladesh: भारत के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रहे डे-नाइट टेस्ट मैच से ठीक पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh cricket team) के रिजर्व ओपनर बल्लेबाज सैफ हसन (Saif Hassan) इस मुकाबले से बाहर हो गए हैं। उंगली में हुई इंजरी की वजह से उन्हें टीम से बाहर किया गया है। 21 साल के सैफ हसन की उंगली में इंदौर टेस्ट मैच के दौरान फील्डिंग करते हुए चोट लगी थी। इंदौर टेस्ट में वो बतौर स्थानापन्न खिलाड़ी के तौर पर मैदान पर फील्डिंग करने उतरे थे। वहीं दो टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया फिलहाल 1-0 से आगे है। 

ऐसा माना जा रहा था कि कोलकाता टेस्ट मैच (Kolkata test match) के जरिए सैफ हसन टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू कर सकते थे, लेकिन उंगली की इंजरी की वजह से अब उनका इंतजार लंबा हो गया। वहीं ये भी कहा जा रहा था कि शुक्रवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच तक वो फिट हो जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया और उन्हें टीम से बाहर करने का फैसला किया गया। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की तरफ से जारी की गई एक बयान में कहा गया है कि सैफ का उनकी इंजरी अब तक ठीक नहीं हुई है मेडिकल टीम की ये सलाह है कि वो आराम के जरिए ही अपनी चोट ठीक कर सकते हैं। मेडिकल टीम की सलाह के बाद उन्हें दूसरे टेस्ट मैच से बाहर किया जा रहा है। 

इंदौर टेस्ट मैच में टीम के रेगुलर ओपनर बल्लेबाज शादमान इस्लाम और इमरूल केयास ने निराश किया था जिसके बाद इस बात की उम्मीद थी कि वो एतिहासिक पिंक बॉल टेस्ट मैच के जरिए अपना डेब्यू कर सकते हैं। सैफ के बाहर होने के बाद अब बांग्लादेश के शादमान और केयास को ही ओपनिंग के लिए भेजना होगा। इन दोनों बल्लेबाजों ने इंदौर टेस्ट मैच की दोनों पारियों में सिर्फ 24 रन बनाए थे। 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप