Move to Jagran APP

हैदराबाद ने कोलकाता को 22 रन से हराकर टूर्नामेंट से बाहर किया

जवाब में कोलकाता की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 140 रन ही बना सकी जिसके साथ ही वो 22 रन से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। अब दूसरे क्वालीफायर में हैदराबाद का सामना गुजरात लायंस से होगा। दोनों में जो जीता वो फाइनल में बैंगलोर

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Wed, 25 May 2016 07:48 PM (IST)Updated: Wed, 25 May 2016 11:48 PM (IST)
हैदराबाद ने कोलकाता को 22 रन से हराकर टूर्नामेंट से बाहर किया

नई दिल्ली। आज कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर हो रहे आईपीएल-9 के एलिमिनेटर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए और कोलकाता के सामने 163 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में कोलकाता की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 140 रन ही बना सकी जिसके साथ ही वो 22 रन से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। अब दूसरे क्वालीफायर में हैदराबाद का सामना गुजरात लायंस से होगा। दोनों में जो जीता वो फाइनल में बैंगलोर से भिड़ेगा।

prime article banner

पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम को पहला झटका शिखर धवन के रूप में लगा जो दूसरे ओवर में मॉर्कल की गेंद पर बोल्ड हो गए। धवन ने कुल 10 रन बनाए। इसके बाद वॉर्नर और हेनरीक्स ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन 10वें ओवर में चाइनामेन गेंदबाज कुलदीप यादव ने चौथी और पांचवीं गेंद पर हेनरीक्स और वॉर्नर को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। पहले हेनरीक्स (31) को अपनी ही गेंद पर उन्होंने कैच आउट किया जबकि अगली ही गेंद पर वॉर्नर (28) को बोल्ड कर दिया। इसके बाद चौथा झटका दीपक हुड्डा के रूप में लगा जो 21 रन बनाकर रन आउट हो गए। हालांकि युवराज सिंह ने पारी को संभाल लिया। इसके चार रन के अंदर बेन कटिंग शून्य पर कुलदीप यादव की गेंद पर स्टंप हो गए। वहीं, युवराज सिंह 30 गेंदों पर 44 रन बनाकर जेसन होल्डर की गेंद पर बोल्ड हुए। जबकि इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर होल्डर ने नमन ओझा को भी विकेटकीपर उथप्पा के हाथों कैच करा दिया। ओझा ने कुल 7 रन ही बनाए। आठवां झठका भुवनेश्वर कुमार के रूप में लगा जो 1 रन बनाकर मॉर्कल की गेंद पर मनीष पांडे के हाथ कैच आउट हुए। इसके साथ ही हैदराबाद ने 20 ओवर में 8 विकेट खोते हुए 162 रन बनाए।

जवाब में उतरी कोलकाता की टीम ने दूसरे ओवर में रॉबिन उथप्पा (11) के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया। उथप्पा को बरिंदर सरन ने हेनरीक्स के हाथों कैच कराया। इसके बाद सातवें ओवर में कॉलिन मुनरो (16) के रूप में कोलकाता को दूसरा झटका लगा। मुनरो को युवराज सिंह के एक बेहतरीन थ्रो पर रन आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा। कोलकाता को तीसरा झटका उनके कप्तान गौतम गंभीर के रूप में लगा जो 28 रन बनाकर बेन कटिंग की गेंद पर सब्सटिट्यूट खिलाड़ी विजय शंकर को कैच थमा बैठे। वहीं, अगले ही ओवर में यूसुफ पठान (2) भी चौथे विकेट के रूप में हेनरीक्स की गेंद पर भुवनेश्वर को कैच थमाकर सस्ते में पवेलियन लौट गए। इसके बाद 16वें ओवर में हेनरीक्स ने सूर्यकुमार यादव को भी आउट कर दिया। सूर्यकुमार 23 रन बनाकर धवन के एक शानदार कैच का शिकार बने। मनीष पांडे ने कुछ देर पारी को संभाला लेकिन 18वें ओवर में वो भुवनेश्वर की गेंद पर 36 रन बनाने के बाद दीपक हुड्डा के हाथों कैच आउट हो गए। इसके बाद अंतिम ओवर में कोलकाता को 25 रनों की जरूरत थी लेकिन वे सिर्फ 140 तक ही पहुंच सके जिस बीच अंतिम ओवर में उन्होंने भुवनेश्वर कुमार के हाथों सतीश (8) और जेसन होल्डर (6) के भी विकेट गंवा दिए। हैदराबाद की तरफ से भुवनेश्वर ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए, वहीं हेनरीक्स ने दो विकेट, जबकि सरन और बेन कटिंग ने एक-एक विकेट हासिल किया।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.