गौरव दुबे, अलीगढ़। स्टार क्रिकेटर रिंकू सिंह (20) को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने आइपीएल के लिए बनने वाली टीम में फिर से शामिल कर लिया है। इस बार भी उसे 80 लाख रुपये में ही लिया गया है। पिछले आइपीएल में रिंकू का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था। इससे दोबारा चयन होने को लेकर आशंकाएं थीं, मगर टीम प्रबंधन ने दोबारा उस पर भरोसा बनाए रखा। चयन की पुष्टि करते हुए रिंकू ने कहा, 'पिछले हफ्ते ही टीम में बने रहने के संबंध में मेल आया है। इस बार खुशखबरी को जाया नहीं जाने दूंगा।'

उनके पिता खान चंद ने गोविला गैस एजेंसी में हॉकर हैं तो मां वीना देवी घरेलू महिला। पांच भाइयों व एक बहन के बीच रिंकू तीसरे नंबर के हैं। मैदान पर रनों की बारिश करने के लिए विख्यात होने पर उसे पहली बार पिछले साल ही केकेआर ने आइपीएल के लिए खरीदा था। हालांकि, वह बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। अगला आइपीएल अबू धाबी, दक्षिण अफ्रीका या दुबई में से किसी एक जगह खेला जाएगा।

अलीगढ़ में रिंकू के कोच मसूद उज जफर अमीनी के मुताबिक रिंकू ने दिल्ली में चल रहे रणजी मुकाबले में पहली पारी में 72, दूसरी में नाबाद 163 व तीसरी में 15 रन बनाए हैं। तीनों मुकाबले 'सर्विसेज टीम' के खिलाफ खेले हैं। नौ नवंबर से 11 दिसंबर तक चल रहे मुकाबले खत्म होते ही वह घर लौटेगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप