कोलाकाता, पीटीआइ। इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान बैंडन मैक्कुलम को टीम का नया मुख्य कोच नियुक्त किया है। केकेआर की तरफ से पहले सीजन में खेलने वाले मैक्कुलम 2020 में होने वाले आईपीएल के अगले सीजन में वह टीम के कोच की भूमिका में नजर आएंगे।

कोच का पद मिलने पर प्रतिक्रिया देते हुए मैक्कुलम ने कहा, "इस जिम्मेदारी उठाना मेरे लिए काफी सम्मान की बात है। आईपीएल की फ्रेंजाइजी टीम कोलकाता नाइड राइडर्स और सीपीएल की टीम एक आईकॉन बन चुकी है, इसने फ्रेंचाइजी क्रिकेट का एक नया पैमाना निर्धारित कर दिया है। हमारे पास दोनों ही टूर्नामेंट में केकेआर और टीकेआर बहुत ही शानदार टीमें हैं। मैं और टीम के सपोर्ट स्टाफ उसी कामयाबी को आगे ले जाना चाहेंगे जो इन दोनों टूर्नामेंट की टीमों ने हासिल किया है।"

केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा, "ब्रैंडन पिछले काफी समय से नाइट राइडर परिवार का अहम हिस्सा रहे हैं। उनके नेतृत्व करने की क्षमता, ईमानदारी, सकारात्मक और आक्रामक शैली का उनके टीम से बेहतर कराने की स्वभाविक क्षमता के साथ शानदार मिलाप है। यही वो सारी बातें हैं जो उनको केकेआर आर टीकेआर के मुख्य कोच बनने के लिए सही उम्मीदवार बनाती है।"

नाइट राउडर के लिए खेल चुके हैं मैक्कुलम

मैक्कुलम आईपीएल की शुरुआत में टीम के साथ बतौर खिलाड़ी जुड़े थे। उन्होंने साल 2008 से 2010 तक टीम के साथ खेला। इसके बाद फिर साल 2012 और 2013 में भी टीम का हिस्सा रहे। साल 2013 में जब टीम ने आईपीएल का खिताब जीता तब मैक्कुलम टीम के साथ थे।

साल 2016 से 2018 में कैरेबियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम ट्रिनबागो नाइट राइडर की तरफ से भी खेल चुके हैं। साल 2017 और 2018 में जब टीम ने खिताब जीता तो वह टीम में बतौर खिलाड़ी मौजूद थे।

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप