Move to Jagran APP

कोहली-एबी ने एक साथ बना दिए कई सारे रिकॉर्ड्स

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली और एबी डीविलियर्स गुजरात लायंस के खिलाफ एक साथ कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए।

By sanjay savernEdited By: Published: Sat, 14 May 2016 06:11 PM (IST)Updated: Sun, 15 May 2016 03:59 PM (IST)
कोहली-एबी ने एक साथ बना दिए कई सारे रिकॉर्ड्स

नई दिल्ली। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली और एबी डीविलियर्स गुजरात लायंस के खिलाफ एक साथ कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए। इन दोनों ने आइपीएल इतिहास की सबसे बड़ी साझेदारी की। इन्होंने इसके अलावा एक सीजन में चार शतकीय भागीदारी करने का अनोखा रिकॉर्ड भी बनाया। इन दोनों ने एक ही मैच में शतक लगाए, जो टी-20 क्रिकेट में सिर्फ दूसरी बार हुआ।

loksabha election banner

आइपीएल की सबसे बड़ी साझेदारी :

एबी (129 नाबाद) और कोहली (109) ने दूसरे विकेट के लिए 229 रनों की साझेदारी की, जो आइपीएल इतिहास की सबसे बड़ी साझेदारी है। इससे पहले आइपीएल की सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड भी इन दोनों के नाम था, जब उन्होंने पिछले वर्ष मुंबई में मुंबई इंडियंस के खिलाफ दूसरे विकेट के लिए 215 रनों की नाबाद भागीदारी की थी।
आइपीएल के एक संस्करण में सबसे ज्यादा शतकीय भागीदारियां :

एबी और कोहली ने गुजरात के खिलाफ इस मैच में द्विशतकीय भागीदारी की। यह इनके बीच आइपीएल के इस संस्करण में चौथी शतकीय भागीदारी है, जो इस टी-20 लीग में रिकॉर्ड है। इस मैच से पहले यह रिकॉर्ड संयुक्त रूप से गौतम गंभीर-शिखर धवन (2008), क्रिस गेल-विराट कोहली (2012) और कोहली-एबी के नाम दर्ज था, इन्होंने एक संस्करण में 3-3 शतकीय भागीदारियां की थी।

एक टी-20 मैच में दो शतक :

गुजरात के खिलाफ हुए मैच में डीविलियर्स ने 129 और कोहली ने 109 रन बनाए, यह किसी भी टी-20 क्रिकेट इतिहास में सिर्फ दूसरा मौका है जब किसी टी-20 मैच की एक पारी में दो शतक लगे। इससे पहले ग्लॉस्टरशायर के केविन ओ'ब्रायन (119) और हामिश मार्शल (102) (ग्लॉस्टरशायर) ने 2011 में इंग्लिश काउंटी में मिडिलसेक्स के खिलाफ शतक लगाए थे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.