Move to Jagran APP

फिर नहीं मिला रसूल को मौका, कोहली ने दी यह सफाई

जिंबॉब्वे दौरे पर वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करके इतिहास रचने वाली टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने जम्मू-कश्मीर के एकमात्र अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर परवेज रसूल को सीरीज के किसी भी मैच में मौका नहीं देने का बचाव करते हुए अपनी सफाई पेश की है। कोहली के मुताबिक उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि लोग क्या कह रहे हैं, रसूल उनके बॉलिंग प्लान में कहीं फिट नहीं बैठ रहे थे और टीम की जीत ज्यादा जरूरी होती है।

By Edited By: Published: Sun, 04 Aug 2013 11:37 AM (IST)Updated: Sun, 04 Aug 2013 10:54 PM (IST)
फिर नहीं मिला रसूल को मौका, कोहली ने दी यह सफाई

बुलावायो। जिंबॉब्वे दौरे पर वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करके इतिहास रचने वाली टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने जम्मू-कश्मीर के एकमात्र अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर परवेज रसूल को सीरीज के किसी भी मैच में मौका नहीं देने का बचाव करते हुए अपनी सफाई पेश की है। कोहली के मुताबिक उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि लोग क्या कह रहे हैं, रसूल उनके बॉलिंग प्लान में कहीं फिट नहीं बैठ रहे थे और टीम की जीत ज्यादा जरूरी होती है।

loksabha election banner

कोहली ने कहा, 'मुझे कुछ फर्क नहीं पड़ता कि लोग किसी को मौका नहीं मिलने पर क्या चर्चाएं करने में जुटे हैं, क्योंकि इस टीम में खेलने वाले कई ऐसे खिलाड़ी थे जो पिछले दो या उससे ज्यादा महीनों से बेंच पर ही बैठे थे। परवेज को यह अहसास है कि हमारा एक गेंदबाजी सेट अप था और हम उसमें बदलाव करने के मूड में नहीं थे। यह दुर्भाग्यपूर्ण था कि उन्हें मैच नहीं मिला लेकिन हमारे प्लान की वजह से यह मुमकिन नहीं हो सका। भविष्य में मुमकिन है कि कुछ सीरीज खेलकर उसे अपना हुनर दिखाने का मौका मिल जाए।'

यह पूछे जाने पर कि क्या रसूल को जडेजा की जगह मौका नहीं दिया जा सकता था, तो इस पर कोहली ने कहा, 'जडेजा जैसे किसी खिलाड़ी को टीम से बाहर रखना बहुत मुश्किल होता है क्योंकि वह एक ऐसा गेंदबाज है जो आपको किसी भी समय विकेट देने में सक्षम है। हम किसी भी मैच को हल्के में लेना नहीं चाहते थे और गेंदबाजी डिपार्टमेंट में किसी भी बदलाव के पक्ष में नहीं थे। मिश्रा काफी समय से टीम से बाहर बैठे थे इसलिए हम उन्हें चार-पांच मैच देना चाहते थे और उन्होंने सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए 18 विकेट हासिल कर लिए। परवेज इंडिया-ए टीम के दक्षिण अफ्रीकी दौरे का हिस्सा हैं, उम्मीद है कि वह वहां जाकर जरूरी अनुभव हासिल कर सकेंगे।'

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.