नई दिल्ली, जेएनएन। KL Rahul Wicket Keeper: भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर बैट्समैन केएल राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में नंबर 3 पर बल्लेबाजी की। इसके बाद वे फील्डिंग के दौरान मैदान पर पैड पहनकर और हाथों में विकेट कीपिंग ग्लव्स लेकर आए। वहीं, रिषभ पंत 11 खिलाड़ियों के साथ नहीं दिखे। ऐसे में साफ था कि विकेटकीपर की जिम्मेदारी केएल राहुल को संभालनी होगी।

दरअसल, रिषभ पंत मुंबई वनडे मैच से बाहर हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाजी करते समय रिषभ पंत के हेल्मेट पर एक गेंद लगी थी, जिसके कारण उनको निगरानी में रखा गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने रिषभ पंत के कनकशन (concussion) की जानकारी दे दी है। रिषभ पंत की गैर मौजूदगी में केएल राहुल ने विकेटकीपर की जिम्मेदारी संभाली, जबकि मनीष पांडे फील्डिंग के लिए मैदान पर आए।  

इस मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की जगह नंबर 3 पर केएल राहुल आए। केएल राहुल ने 47 रन की पारी खेली। भारत की ओर से इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वे दूसरे सबसे बड़े रन स्कोरर थे। उनसे ज्यादा रन सिर्फ शिखर धवन ने बनाए। वहीं, रिषभ पंत 33 गेंदों में 28 रन की पारी खेलकर आउट हुए। इस पारी में पंत ने 2 चौके और 1 छक्का लगाया। 

बता दें कि केएल राहुल ने बतौर विकेटकीपर आइपीएल में बहुत मैच खेले हैं, लेकिन वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार ऐसा मौका आया जब वे ग्लव्स के साथ मैदान पर उतरे हैं। वहीं, रिषभ पंत की चोट कैसी है अभी इस पर अपडेट आना बाकी है, जिसके लिए सभी को इंतजार करना होगा। 

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस