नई दिल्ली, जेएनएन। केएल राहुल पर जो भरोसा भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट ने जताया है उस पर वो पूरी तरह से खड़े उतर रहे हैं। न्यूजीलैंड दौरे पर ये फैसला किया गया कि रिषभ पंत की जगह विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी केएल राहुल ही निभाएंगे और उन्हें लगातार दूसरे मैच में भी ये अतिरिक्त जिम्मेदारी निभाई। वो विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी निभाते हुए जब बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे तो वहां पर ओपनर के तौर पर अपनी उपयोगिता फिर से साबित कर दी। न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार दूसरे टी 20 मैच में भी उन्होंने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई। 

केएल राहुल ने भारत को दिलाई जीत

केएल राहुल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में 50 गेंदों पर नाबाद 57 रन की पारी खेली और अपनी पारी में तीन चौके व दो छक्के लगाए। राहुल ने इस मैच में फिनिशर की भूमिका निभाई और नाबाद पवेलियन लौटे। उनका स्ट्राइक रेट 114.00 का रहा। केएल राहुल ने पहले मैच में भी अर्धशतक लगाया था। राहुल ने श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए शानदार 86 रन की साझेदारी की। श्रेयस अय्यर ने भी छोटी, लेकिन आकर्षक पारी खेली और 33 गेंदों पर एक चौके व तीन छक्कों की मदद से 44 रन बनाए। भारत ने इस मैच में न्यूजीलैंड सात विकेट से हराया। पहले मैच में भारत ने कीवी को छह विकेट से हराया था। 

राहुल ने की धौनी की बराबरी

केएल राहुल विकेटकीपर के तौर पर टी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत की तरफ से दो अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बने। इससे पहले MS Dhoni ने ये कमाल किया था। अब केएल राहुल ने धौनी की बराबरी कर ली है और दोनों संयुक्त रूप से पहले स्थान पर आ गए हैं। इस मामले में दूसरे स्थान पर रिषभ पंत हैं। 

भारत की तरफ से टी 20 इंट रनेशनल क्रिकेट में दो अर्धशतक लगाने वाले विकेटकीपर-

केएल राहुल- दो बार

महेंद्र सिंह धौनी- दो बार

रिषभ पंत- एक बार

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस