Move to Jagran APP

केएल राहुल फॉर्म में लौटे तो डेब्यू मैच में चला क्रुणाल पांड्या का बल्ला, दोनों ने ठोके नाबाद अर्धशतक

India vs England first ODI भारतीय टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज केएल राहुल ने फॉर्म में वापसी कर ली और 4 छक्कों की मदद से नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली तो वहीं क्रुणाल पांड्या ने भी नाबाद अर्धशतक लगाया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 23 Mar 2021 05:47 PM (IST)Updated: Tue, 23 Mar 2021 05:52 PM (IST)
केएल राहुल फॉर्म में लौटे तो डेब्यू मैच में चला क्रुणाल पांड्या का बल्ला, दोनों ने ठोके नाबाद अर्धशतक
भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज केएल राहुल (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के लिए पहले वनडे मैच में मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने उतरे केएल राहुल ने अपना फॉर्म वापस पा लिया और इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी की। केएल राहुल ने इस मैच में 43 गेंदों का सामना किया और 4 छक्के व 4 चौकों की मदद से तेज नाबाद 62 रन की पारी खेली और टीम के स्कोर को 50 ओवर में 5 विकेट पर 317 तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। केएल राहुल का इस मैच के जरिए वनडे में डेब्यू करने वाले क्रुणाल पांड्या ने खूब साथ निभाया और उन्होंने भी इस मैच में 2 छक्के व 7 चौकों की मदद से नाबाद 58 रन की पारी खेली। 

loksabha election banner

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में बेहद खराब प्रदर्शन करने वाले केएल राहुल का फॉर्म में वापसी टीम इंडिया के लिए अच्छा संकेत है तो वहीं विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने वाले क्रुणाल पांड्या ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले ही मैच में अपना दम दिखाया। हालांकि उनके भाई हार्दिक पांड्या इस मैच में सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए। केएल राहुल ने क्रुणाल पांड्या के साथ मिलकर इस मुकाबले में पांचवें विकेट के लिए 112 रन की शतकीय साझेदारी की और टीम के स्कोर को बेहद मजबूत स्थिति तक पहुंचाया। 

इस मैच में भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 28 रन की पारी खेली, लेकिन उसे ज्यादा दूर तक नहीं ले जा सके तो वहीं शिखर धवन ने 98 रन की शानदार पारी खेली और सिर्फ दो रन से अपने वनडे करियर का 18वां शतक लगाने से चूक गए। कप्तान विराट कोहली भी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन 56 रन पर उनकी पारी  का अंत मार्क वुड ने कर दिया। भारतीय टीम के 5 विकेट 205 रन पर गिर गए थे इसके बाद क्रुणाल और केेएल ने मिलकर भारतीय पारी को काफी शानदार तरीके से संभाला और टीम को स्कोर को 300 के पार पहुंचा दिया। 

क्रुणाल पांड्या ने भारत के लिए डेब्यू करते हुए नंबर सात पर बल्लेबाजी करते हुए वनडे क्रिकेट में दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाया। भारत की तरफ से डेब्यू वनडे मैच में नंबर सात पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड रवींद्र जडेजा के नाम पर है। जडेजा ने 2009 में कोलंबो में श्रीलंका में अपने डेब्यू मैच में सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 60 रन बनाए थे तो अब क्रुणाल ने नाबाद 58 रन की पारी इंग्लैंड के खिलाफ खेली और दूसरे नंबर पर आ गए। इस मामले में तीसरे नंबर पर सबा करीम हैं जिन्होंने 1997 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 55 रन की पारी खेली थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.