नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के लिए पहले वनडे मैच में मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने उतरे केएल राहुल ने अपना फॉर्म वापस पा लिया और इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी की। केएल राहुल ने इस मैच में 43 गेंदों का सामना किया और 4 छक्के व 4 चौकों की मदद से तेज नाबाद 62 रन की पारी खेली और टीम के स्कोर को 50 ओवर में 5 विकेट पर 317 तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। केएल राहुल का इस मैच के जरिए वनडे में डेब्यू करने वाले क्रुणाल पांड्या ने खूब साथ निभाया और उन्होंने भी इस मैच में 2 छक्के व 7 चौकों की मदद से नाबाद 58 रन की पारी खेली। 

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में बेहद खराब प्रदर्शन करने वाले केएल राहुल का फॉर्म में वापसी टीम इंडिया के लिए अच्छा संकेत है तो वहीं विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने वाले क्रुणाल पांड्या ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले ही मैच में अपना दम दिखाया। हालांकि उनके भाई हार्दिक पांड्या इस मैच में सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए। केएल राहुल ने क्रुणाल पांड्या के साथ मिलकर इस मुकाबले में पांचवें विकेट के लिए 112 रन की शतकीय साझेदारी की और टीम के स्कोर को बेहद मजबूत स्थिति तक पहुंचाया। 

इस मैच में भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 28 रन की पारी खेली, लेकिन उसे ज्यादा दूर तक नहीं ले जा सके तो वहीं शिखर धवन ने 98 रन की शानदार पारी खेली और सिर्फ दो रन से अपने वनडे करियर का 18वां शतक लगाने से चूक गए। कप्तान विराट कोहली भी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन 56 रन पर उनकी पारी  का अंत मार्क वुड ने कर दिया। भारतीय टीम के 5 विकेट 205 रन पर गिर गए थे इसके बाद क्रुणाल और केेएल ने मिलकर भारतीय पारी को काफी शानदार तरीके से संभाला और टीम को स्कोर को 300 के पार पहुंचा दिया। 

क्रुणाल पांड्या ने भारत के लिए डेब्यू करते हुए नंबर सात पर बल्लेबाजी करते हुए वनडे क्रिकेट में दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाया। भारत की तरफ से डेब्यू वनडे मैच में नंबर सात पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड रवींद्र जडेजा के नाम पर है। जडेजा ने 2009 में कोलंबो में श्रीलंका में अपने डेब्यू मैच में सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 60 रन बनाए थे तो अब क्रुणाल ने नाबाद 58 रन की पारी इंग्लैंड के खिलाफ खेली और दूसरे नंबर पर आ गए। इस मामले में तीसरे नंबर पर सबा करीम हैं जिन्होंने 1997 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 55 रन की पारी खेली थी। 

 

Edited By: Sanjay Savern

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट