नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन का आयोजन अप्रैल-मई में हो सकता है। इससे पहले इस टूर्नामेंट के लिए फरवरी में नीलामी की जा सकती है। इससे पहले इस तरह की रिपोर्ट सामने आ रही है कि कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर की टीम अपने दो बड़े भारतीय खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है, क्योंकि पिछले दो सत्रों में उन खिलाड़ियों ने केकेआर को एक भी मैच अपने दम पर नहीं जिताया है।

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आ रहा है कि केकेआर की टीम अपने पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और धाकड़ स्पिनर कुलदीप यादव को रिलीज कर सकती है। आइपीएल के मिनी ऑक्शन से पहले इस बात का आधिकारिक ऐलान केकेआर की ओर से हो सकता है। दिनेश कार्तिक 2018 से टीम के कप्तान हैं, लेकिन उन्होंने 2020 में बीच सत्र में कप्तानी छोड़ दी थी। इसके बाद टीम के कप्तान इयोन मोर्गन बने थे।

आपको बता दें, दिनेश कार्तिक को केकेआर की तरफ से सैलरी के तौर पर 7 करोड़ 40 लाख रुपये मिलते हैं। 2020 में इतनी रकम उनको मिली है, जबकि कुलदीप यादव 5 करोड़ 80 लाख रुपये सैलरी केकेआर से लेते आ रहे हैं। हालांकि, अब केकेआर इन दो खिलाड़ियों को रिलीज करके बड़ी बचत कर सकती है और इसका इस्तेमाल फ्रेंचाइजी ऑक्शन में कर सकती है, जिसमें नए और अनुभवी खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स के पास फिलहाल आइपीएल 2021 की नीलामी के लिए 8 करोड़ 50 लाख रुपये की राशि बची है। वहीं, टीम दिनेश कार्तिक और कुलदीप यादव को रिलीज कर देती है तो फिर टीम के पास कुल 20 करोड़ 70 लाख रुपये होंगे। इस पैसे से केकेआर की टीम बड़ी से बड़ी बोली लगाने में सक्षम हो जाएगी। मौजूदा हालातों को देखा जाए तो अगले सीजन में भी इयोन मोर्गन ही टीम के कप्तान होंगे।

Ind-vs-End

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप