Move to Jagran APP

रोमांचक मैच में पर्थ स्कॉर्चर्स पस्त, केकेआर का विजयी क्रम जारी

सलामी बल्लेबाज एडम वोग्स (नाबाद 71) की कप्तानी पारी की मदद से पर्थ स्कॉर्चर्स ने बुधवार को चैंपियंस लीग में कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के खिलाफ

By Jagran News NetworkEdited By: Published: Wed, 24 Sep 2014 11:26 PM (IST)Updated: Wed, 24 Sep 2014 11:42 PM (IST)
रोमांचक मैच में पर्थ स्कॉर्चर्स पस्त, केकेआर का विजयी क्रम जारी

हैदराबाद। सलामी बल्लेबाज एडम वोग्स (नाबाद 71) की कप्तानी पारी की मदद से पर्थ स्कॉर्चर्स ने बुधवार को चैंपियंस लीग में कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के खिलाफ निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 151 रन का स्कोर खड़ा किया लेकिन केकेआर के बल्लेबाजों ने सूर्यकुमार यादव (19 गेंदों में नाबाद 43 रन) के दम पर अंतिम ओवर में दो गेंद शेष रहते 3 विकेट से जीत दर्ज करने में सफलता हासिल कर ली। इसके साथ ही केकेआर का विजयी क्रम जारी रहा और उन्होंने अब तक टूर्नामेंट के तीनों मैचों में जीत हासिल कर ली है।

loksabha election banner

पर्थ स्कॉर्चर्स के कप्तान वोग्स ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और दूसरे सलामी बल्लेबाज क्रेग सिमंस (39) के साथ मिलकर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी करके टीम को मजबूत आधार दिया, जिस पर विशाल स्कोर खड़ा किया जा सकता था, लेकिन नरेन और कुलदीप ने स्कॉर्चर्स के मंसूबों पर पानी फेर दिया। कुलदीप ने सिमंस को विकेटकीपर रॉबिन उथप्पा के हाथों स्टंप करवा कर इस साझेदारी का अंत किया। इसके बाद स्कॉर्चर्स ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए, जिससे रनगति धीमी पड़ गई। एक छोर पर बल्लेबाज आते-जाते रहे, लेकिन दूसरे छोर पर वोग्स टिके रहे और जब-जब मौका मिला गेंद पर जोरदार प्रहार किया। सिमंस के बाद उन्हें सिर्फ सैम व्हाइटमैन (21) का थोड़ा साथ मिला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 39 रन जोड़े। आखिर में यासिर अराफात ने आउट होने से पहले छह गेंद पर 10 रन बनाकर कुल योग को 150 के पार पहुंचाया। वोग्स 52 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का लगाकर नाबाद रहे। केकेआर की तरफ से एक बार फिर कैरेबियाई स्पिनर सुनील नरेन ने घातक गेंदबाजी करते हुए चार विकेट झटके, जबकि चाइनामैन कुलदीप यादव को तीन विकेट मिले।

जवाब में उतरे केकेआर के बल्लेबाजों की शुरुआत तो खराब रही और कप्तान गौतम गंभीर (2), कालिस (6) और रॉबिन उथप्पा (23) टीम के 37 रन के कुल स्कोर के अंदर पवेलियन लौट गए। इसके बाद पहले मनीष पांडे (24) और फिर अंत में सूर्यकुमार यादव (नाबाद 43) की धुआंधार पारी के दम पर केकेआर ने दो गेंद शेष रहते अंतिम ओवर में 3 विकेट से जीत दर्ज की। अंतिम ओवर में केकेआर को पांच रन चाहिए थे लेकिन ओवर की पहली ही गेंद पर रसेल के बोल्ड हो जाने से नया ट्विस्ट आ गया। हालांकि पीयूष चावला ने धैर्य से काम लेते हुए चौथी गेंद पर एक लंबा शॉट लगाया जिस पर एगर ने कैच भी छोड़ा और गेंद बाउंड्री पार भी चौके के लिए चली गई। मैच में तीन अहम विकेट लेने वाले केकेआर के युवा गेंदबाज कुलदीप यादव को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.