Move to Jagran APP

रोहन बोपन्ना और स्मृति मंधाना को अर्जुन अवार्ड से खेल मंत्री ने किया सम्मानित

खेल और युवा मामलों के मंत्री किरन रिजिजू ने मंगलवार को टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना को अर्जुन अवार्ड से सम्मानित किया।

By TaniskEdited By: Published: Tue, 16 Jul 2019 11:22 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jul 2019 11:59 PM (IST)
रोहन बोपन्ना और स्मृति मंधाना को अर्जुन अवार्ड से खेल मंत्री ने किया सम्मानित
रोहन बोपन्ना और स्मृति मंधाना को अर्जुन अवार्ड से खेल मंत्री ने किया सम्मानित

नई दिल्ली, एएनआइ। खेल और युवा मामलों के मंत्री किरन रिजिजू ने मंगलवार को टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना को अर्जुन अवार्ड से सम्मानित किया। गौरतलब है कि पिछले साल 25 सितंबर को राष्ट्रपति भवन में आयोजित पुरस्कार समारोह के दौरान दोनों को अर्जुन पुरस्कार नहीं मिला था, क्योंकि वे अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए देश से बाहर थे।

loksabha election banner

एशियन गेम्स 2018 में टेनिस पुरुष डबल्स में स्वर्ण पदक जीतने वाले बोपन्ना ने इस दौरान कहा 'अर्जुन पुरस्कार विजेता के तौर पर पहचान बनाना मेरे लिए गर्व की बात है। मैं इस पुरस्कार को प्राप्त करके बहुत खुश हूं। खेल मंत्री ने मुझे पुरस्कार से सम्मानित किया और वह भारत में खेल को लेकर बहुत चिंतित हैं। 

वर्ष 2018 की आईसीसी विमेंस प्लेयर रही मंधाना ने पिछले साल 12 एकदिवसीय मैचों में 669 रन और 25 टी 20 में 622 रन बनाए थे। उन्होंने इस दौरान कहा ' यह 8-10 महीने पहले घोषित हो गया था।  मैं वास्तव में इसे लेकर उत्साहित और खुश थी। मैंने कड़ी मेहनत की और उसे अर्जुन अवार्ड से सम्मानित किया गया। आज इसे प्राप्त करने के बाद मुझे काफी अच्छा महसूस हो रहा है। उम्मीद है कि मैं आगे भी अच्छा प्रदर्शन करती रहूंगी और भारत को मैच जीताती रहूंगी। 

रिजिजू ने खेल और देश में योगदान के लिए दोनों खिलाड़ियों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा, 'आज मैंने बोपन्ना और मंधाना को पुरस्कार दिए, क्योंकि पिछले साल पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान वे अपने अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रमों में व्यस्त थे और इस वजह से राष्ट्रपति से सम्मान लेने से चूक गए। 

बोपन्ना टोक्यो ओलंपिक 2020 के लिए अभ्यास कर रहे हैं और पुरस्कार देकर मैं उनका मनोबल ऊंचा करना चाहता हूं। जबकि, मंधाना ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट अपनी शानदार पहचान बना ली है। वह दुनिया की सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। मैं उन्हें बधाई देना चाहता हूं और साथ ही कामना करता हूं कि दोनों आगे भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.