हैमिल्टन। केन विलियम्सन के नाबाद शतक (108) की मदद से न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका को 5 विकेट से हरा दिया। घरेलू टीम ने चौथे दिन 54.3 ओवरों में 5 विकेट खोकर 189 रनों के लक्ष्य को हासिल किया। विलियम्सन मैन ऑफ द मैच चुने गए। न्यूजीलैंड ने इसी के साथ दो मैचों की सीरीज में 2-0 से श्रीलंका का सफाया किया।

न्यूजीलैंड ने चौथे दिन सुबह 142/5 से आगे खेलना शुरू किया। विलियम्सन और बीजे वाटलिंग ने मेहमान टीम को कोई सफलता हासिल नहीं करने देते हुए टीम को यादगार जीत दिलाई। विलियम्सन ने चमीरा की गेंद पर चौका लगाते हुए शतक पूरा किया। यह उनका इस वर्ष का पांचवां शतक है और वे इसी के साथ एक कैलेंडर वर्ष में न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में ब्रेंडन मॅक्कुलम को पीछे छोड़ शीर्ष पर पहुंच गए। वाटलिंग ने श्रीवर्धना की गेंद पर 1 रन लेते हुए अपने निजी स्कोर को 13 पर पहुंचाते हुए टीम को जीत दिलाई। विलियम्सन 164 गेंदों में 12 चौकों व 1 छक्के की मदद से 108 रन बनाकर नाबाद रहे।

विलियम्सन ने इस वर्ष 1172 रन बनाए और वे एक कैलेंडर वर्ष में न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए। उन्होंने ब्रेंडन मॅक्कुलम द्वारा पिछले वर्ष 16 पारियों में बनाए 1164 रनों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा। विलियम्सन ने इस वर्ष 90.15 की औसत से रन बनाए। वे इस वर्ष 500 से ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में औसत के हिसाब से शीर्ष पर रहे।

विलियम्सन आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज बनने वाले न्यूजीलैंड के पहले क्रिकेटर बने। उन्होंने इंग्लैंड के जो रूट और दक्षिण अफ्रीका के एबी डी'विलियर्स को पीछे छोड़ा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: sanjay savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस