नई दिल्ली, आईएएनएस। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम (West Indies Cricket team) के लिमिटेड ओवर फॉर्मेट के लिए कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard ) को नया कप्तान बनाया जा सकता है। आईसीसी विश्व कप और भारत के खिलाफ खेली गई हालिया सीरीज में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद वनडे और टी20 के कप्तान जेसन होल्डर (Jason Holder ) और कार्लोस ब्रैथवेट (Carlos Brathwaite ) की छुट्टी तय मानी जा रही है। एक रिपोर्ट के मुताबिक पोलार्ड अब दोनों ही फॉर्मेट में टीम की कमान संभालेंगे।

इंग्लैंड और वेल्स में हुए आईसीसी विश्व कप (ICC WORLD CUP) में वेस्टइंडीज की टीम उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई। टीम को पहले दौर से ही हरकर बाहर होना पड़ा। वहीं भारत के खिलाफ खेली गई हालिया वनडे और टी20 सीरीज में हार के बाद होल्डर और ब्रेथवेट की कप्तानी खतरे में है। जानकारी के मुताबिक दोनों ही फॉर्मेट में टीम की कमान अब पोलार्ड के हाथों में होगी।

रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार को सीडब्ल्यूआई के बोर्ड ऑफ डायरेक्सटर्स ने टीम के ऑलराउंडर पोलार्ड के नाम का प्रस्ताव कप्तानी के लिए चयन समिति ने सामने रखा। पोलार्ड के हक में छह निर्देशकों ने उनका साथ दिया जबकि बाकी के छह ने इस पर कोई राय नहीं दी और अपना वो सुरक्षित रखा।

पोलार्ड ने वेस्टइंडीज की तरफ से आखिरी बार साल 2016 में वनडे मुकाबला खेला था। विश्व कप के लिए चुनी गई टीम में उनको रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर जगह दी गई थी। भारत के साथ घरेलू टी20 सीरीज में पोलार्ड को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई थी।

 

पोलार्ड ने वेस्टइंडीज की तरफ से 101 वनडे और 62 टी20 मुकाबला खेला है। वनडे में उन्होंने 2289 जबकि टी20 में 903 रन बनाए हैं। वनडे में पोलार्ड ने तीन शतक बनाया है जबकि टी20 में वह तीन अर्धशतकीय पारी खेल चुके हैं। वनडे में पोलार्ड ने 50 जबकि टी20 क्रिकेट में कुल 23 विकेट हासिल किए हैं।

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप