Move to Jagran APP

ख्वाजा व बर्न्स के शतक, ऑस्ट्रेलिया की इंडीज के खिलाफ ठोस शुरुआत

उस्मान ख्वाजा (144) और जो बर्न्स (128) के शतकों की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन वेस्टइंडीज के खिलाफ ठोस शुरुआत की। ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को पहले दिन की समाप्ति तक पहली पारी में 3 विकेट पर 345 रन बना लिए।

By sanjay savernEdited By: Published: Sat, 26 Dec 2015 04:54 PM (IST)Updated: Sat, 26 Dec 2015 05:59 PM (IST)
ख्वाजा व बर्न्स के शतक, ऑस्ट्रेलिया की इंडीज के खिलाफ ठोस शुरुआत

मेलबर्न। उस्मान ख्वाजा (144) और जो बर्न्स (128) के शतकों की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन वेस्टइंडीज के खिलाफ ठोस शुरुआत की। ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को पहले दिन की समाप्ति तक पहली पारी में 3 विकेट पर 345 रन बना लिए।
वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने बॉक्सिंग डे टेस्ट में टॉस जीतकर घरेलू टीम को बल्लेबाजी के बुलाया और उनका यह निर्णय गलत साबित हुआ। बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन 53389 दर्शक उपस्थित थे, जो पिछले 16 वर्षों में उपस्थिति के लिहाज से सबसे कम था। डेविड वॉर्नर 23 रन बनाकर जेरोम टेलर के शिकार बने।
इसके बाद बर्न्स और ख्वाजा ने मेहमान गेंदबाजों की जमकर पिटाई की। हैमस्ट्रिंग की चोट के चलते दो मैच नहीं खेल पाए ख्वाजा ने वापसी करते हुए जोरदार शतकीय पारी खेली। उन्होंने चार टेस्ट पारियों में तीसरा शतक लगाया। ख्वाजा ने बर्न्स के साथ दूसरे विकेट के लिए 258 रनों की साझेदारी की, जो इस ऐतिहासिक एमसीजी मैदान पर दूसरे विकेट के लिए तीसरी बड़ी साझेदारी है। क्रेग ब्रैथवेट ने बर्न्स (128) को विकेटकीपर दिनेश रामदीन के हाथों झिलवाकर इस भागीदारी को तोड़ा। बर्न्स ने 230 गेंदों का सामना कर 16 चौकों व 1 छक्के की मदद से 128 रन बनाए। बर्न्स ने यह शतकीय पारी खेलकर अपने चयन को सही साबित किया। यह उनका इस सत्र में दूसरा शतक है।
ख्वाजा को 142 के स्कोर पर टेलर की गेंद पर मार्लोन सैमुअल्स ने जीवनदान दिया। वैसे टेलर ने इसके बाद ख्वाजा को ज्यादा नहीं खेलने दिया और 144 के निजी स्कोर पर रामदीन के हाथों झिलवाया। ख्वाजा ने 227 गेंदों की पारी में 6 चौके व 1 छक्का लगाया। इसके बाद कप्तान स्टीवन स्मिथ (32 नाबाद) और एडम वोग्स (10 नाबाद) ने मेहमान गेंदबाजों को कोई और सफलता हासिल नहीं करने दी।

loksabha election banner

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.