Move to Jagran APP

खरे की बैटिंग से छत्तीसगढ़ का स्कोर मजबूत

छत्तीसगढ़ और हिमाचल प्रदेश के बीच रविवार को रणजी ट्राफी (2016-17) के मैच का आगाज हो गया।

By ShivamEdited By: Published: Sun, 13 Nov 2016 08:19 PM (IST)Updated: Sun, 13 Nov 2016 08:22 PM (IST)
खरे की बैटिंग से छत्तीसगढ़ का स्कोर मजबूत

जागरण संवाददाता, कानपुर। छत्तीसगढ़ और हिमाचल प्रदेश के बीच रविवार को रणजी ट्राफी (2016-17) के मैच का आगाज हो गया। ग्रीनपार्क के ऐतिहासिक मैदान में सुबह साढ़े नौ बजे शुरू हुए मैच में छत्तीसगढ़ की टीम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

loksabha election banner

ओपनिंग करने के लिए उतरे एस. गुप्ता और कप्तान अभिमन्यू चौहान की जोड़ी कुछ खास नहीं कर सकी। एस गुप्ता बगैर अपना खाता खोले ही नौ गेंद खेलकर आर आर धवन की गेंद पर आउट हो गए जबकि कप्तान अभिमन्यू चौहान ने 36 गेंदों का सामना करके 13 रन बनाए और एएन चौहान की गेंद पर पीएस चोपड़ा को कैच दे बैठे। एए टोप्पो ने अच्छा खेला और 14 गेंदों पर 13 रन बनाकर रन आउट हो गए। तीन विकेट जाने तक टीम का स्कोर 12.5 ओवर में महज 39 रन ही हुआ था। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए एएन खरे की शानदार बल्लेबाजी ने टीम के स्कोर को बढ़ाया। खरे ने 188 गेंदों पर 85 रन बनाकर टीम के स्कोर को मजबूती प्रदान की। तभी बीबी शर्मा की गेंद पर पीके डोगरा को कैच थमा दिया।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए आशुतोष सिंह ने 92 गेंदो पर 16 रन बनाए और एमजे डागर की गेंद पर आरआर धवन को कैच दे बैठे। छठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए अवनीश सिंह धालीवाल ने टीम के स्कोर को संभाला और 90 गेंदों पर 39 रन बनाए। सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे विकेट कीपर मनोज सिंह ने 59 गेंदों पर 21 रन बनाए और बीबी शर्मा की गेंद पर आउट हो गए। पहले दिन की मैच समाप्ति तक छत्तीसगढ़ की टीम 90 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 212 रनों का स्कोर बना चुकी थी। छत्तीसगढ़ के एसएस रूईकर 47 गेंदों पर 17 रन और एजे मंडल ने 10 गेंदों पर एक रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए थे।

हिमाचल प्रदेश की टीम से बीबी शर्मा ने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए छत्तीसगढ़ की टीम के तीन विकेट झटके। शर्मा ने 23 ओवर फेंके जिसमें 37 रन दिये और नौ मेडन रहे। आरआर धवन, एएनचौहान, एमजे डागर को एक -एक विकेट मिला जबकि जीके सिंह और पीएस चोपड़ा कोई विकेट नहीं ले सके।

निजी कारणों से नहीं आए कैफ

छत्तीसगढ़ की टीम के कप्तान मो.कैफ घरेलू कारणों के चलते हिमाचल प्रदेश के खिलाफ खेले जा रहे मैच में शामिल नहीं हो सके। उनके स्थान पर अभिमन्यू चौहान ने टीम में कप्तान की भूमिका निभाई।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.