Move to Jagran APP

विराट को नोटबुक सेलीब्रेशन वाले बॉलर ने कहा था- 'जस्ट शटअप एंड बैट, आप एक बच्चे की तरह लग रहे हैं'

Kesrick Williams on Virat Kohli केसरिक विलियम्स ने कहा कि विराट उनकी हर गेंद पर स्लेज करने की कोशिश कर रहे थे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 12 May 2020 06:43 AM (IST)Updated: Tue, 12 May 2020 06:47 AM (IST)
विराट को नोटबुक सेलीब्रेशन वाले बॉलर ने कहा था- 'जस्ट शटअप एंड बैट, आप एक बच्चे की तरह लग रहे हैं'
विराट को नोटबुक सेलीब्रेशन वाले बॉलर ने कहा था- 'जस्ट शटअप एंड बैट, आप एक बच्चे की तरह लग रहे हैं'

नई दिल्ली, जेएनएन। विराट कोहली के साथ वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केसरिक विलियम्स की दिसंबर 2019 में जोरदार भिड़ंत हुई थी। दरअसल साल 2017 में केसरिक ने विराट को आउट करने के बाद अपना ट्रेडमार्क नोटबुक सेलिब्रेशन किया था, लेकिन इस बार बारी विराट की थी और उन्होंने इस गेंदबाज की जमकर पिटाई की थी और इसी तरह से जश्न मनाया था। हैदराबाद में खेले गए पहले टी20 मैच में विराट ने 50 गेंदों पर 94 रन ती जबरदस्त पारी खेली थी। 

loksabha election banner

विराट की इस पारी के दम पर भारत ने 208 रन के बड़े लक्ष्य को चेज किया था और दो गेंद शेष रहते जीत हासिल की थी। विराट ने अपनी इस पारी के दौरान केसरिक विलियम्स के पिछले सेलीब्रेशन को ध्यान में रखा था और उन्होंने वैसा ही अपनी बैटिंग के दौरान किया। 30 साल के केसरिक को इस बात का अहसान नहीं था कि क्या करना है, जब 31 साल के विराट कोहली ने उन्हें स्लेज करने की कोशिश की। हालांकि केसरिक ने विराट को बच्चा कहा और अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देने की बात कही। 

इंटरनेशनल क्रिकेट नेटवर्क 360 के साथ बात करते हुए विलियम्स ने कहा कि जब विराट बल्लेबाजी करने आए तो सीधे मेरे पहुंचे  और कहा कि नोटबुक सेलिब्रेशन आज की रात काम नहीं करेगा। मैं ये श्योर करने जा रहा हूं कि ये काम नहीं करेगा। इस मैच में केसरिक ने 3.4 ओवर में 60 रन दिए थे और उनका इकॉनामी रेट 16.36 का था। विराट ने गेंदबाज की खूब पिटाई करने के बाद उनके नोटबुक सेलीब्रेशन की नकल की थी। केसरिक को याद है कि विराट किस तरह से उन्हें परेशान करने में सफल हुए थे। 

उन्होंने कहा कि सचमुच यहां पर 2017 का एपिसोड वापस आ गया था। हर एक गेंद मैं फेंकता था और वो कुछ ना कुछ कहते थे, लेकिन मैंने बहुत की साधारण तरीके से उन्हें जवाब देते हुए कहा कि दोस्त बस चुप रहो और बल्लेबाजी करो। आप एक बच्चे की तरह लग रहे हैं, लेकिन उन्होंने शायद ये सुना था कि तुम सिर्फ बल्लेबाजी करो और चुप रहो। उन्होंने इसमें बच्चे की बात या मैंने जो कुछ भी कहा अच्छी तरह से नहीं सुन पाए क्योंकि मैं वापस जा रहा था। मैंने तो बस यही कहा था, लेकिन उन्होंने कुछ-कुछ कहना जारी रखा। उस मैच में उन्होंने सचमुच मेरी बुरी तरह से पिटाई की थी। 

इसके बाद विलियम्स ने कहा कि इस मैच में हुई घटना ने मुझे आगे और अच्छा खेलने के लिए प्रेरित किया और मैंने इसे एक चैलेंज के तौर पर लिया। अगले दिन भारतीय अखबारों में मेरी खूब बातें की गई। सच कहूं तो मुझे काफी बुरा लगा, लेकिन मुझे चुनौती पसंद है और प्रसिद्ध होना भी। मैंने अपने मन में उस वक्त कहा कहा कि विराट आप दुनिया के बेस्ट प्लेयर हो, लेकिन आप दुनिया के सबसे मजबूत संकल्प वाले खिलाड़ी से मिले हो जो कभी हार नहीं मानता। इसके बाद दूसरे टी20 मैच में फिर विराट को केसरिक ने आउट किया था जहां उन्होंने 29 गेंदों पर 70 रन बनाए थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.