नई दिल्ली, जेएनएन। केरल हाई कोर्ट ने बीसीसीआइ को पूर्व क्रिकेटर श्रीसंथ पर आजीवन प्रतिबंध लगाने को लेकर नोटिस भेजा है। श्रीसंथ को दिल्ली की एक अदालत आइपीएल में स्पॉट फिक्सिंग मामले में बरी कर चुकी है। हालांकि, बीसीसीआइ ने इस फैसले के बावजूद उनपर लगा प्रतिबंध नहीं हटाया था। 

श्रीसंथ ने बीसीसीआइ से अपने ऊपर लगा बैन हटाने और स्कॉटलैंड लीग में मैच खेलने की इजाजत मांगी थी, लेकिन बीसीसीआइ ने उन्हें इसकी इजाजत नहीं दी थी। इसके बाद श्रीसंथ ने कोर्ट का रास्ता अपनाया था। 
उन्होंने बुधवार को याचिका दाखिल कर कोर्ट से बीसीसीआइ को प्रतिबंध हटाने का निर्देश देने की गुजारिश की थी। श्रीसंथ ने कोर्ट से मांग की है कि वह उन्हें अप्रैल में स्कॉटिश क्लब में खेलने के लिए बीसीसीआइ को इजाजत देने का निर्देश दे।
इसके साथ ही श्रीसंत ने बीसीसीआइ की अनुशासन समिति की ओर से उनपर लगाए गए आजीवन प्रतिबंध के फैसले को भी चुनौती दी है। 
अपनी याचिका में श्रीसंत ने कहा है कि मामले की जांच करने वाले बीसीसीआइ पैनल ने दिल्ली पुलिस द्वारा उपलब्ध कराई गई सूचना के आधार पर उनके खिलाफ रिपोर्ट दी थी। उन्होंने आरोप लगाया कि स्पॉट फिक्सिंग मामले में उन्हें गलत तरीके से फंसाया गया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

श्रीसंत ने कहा कि उन्हें ग्लेनरोथ्स क्रिकेट क्लब की तरफ से ग्लेनरॉथ टीम (स्कॉटलैंड में प्रीमियर लीग) की तरफ से खेलने के लिए बुलावा भेजा है। इसके अलावा श्रीसंथ ने कहा था कि वह केरल के एक क्लब से मैच खेलेंगे। इसके बाद बीसीसीआइ के अधिकारियों ने कहा था कि अगर कोई क्लब श्रीसंथ को खिलाता है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Bharat Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस