Move to Jagran APP

विजय हजारे ट्रॉफी 2019: के एल राहुल के शतक से कर्नाटक को मिली जीत

केएल राहुल की शतकीय पारी के दम पर कर्नाटक ने केरल पर 60 रन से जीत दर्ज की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 28 Sep 2019 09:27 PM (IST)Updated: Sat, 28 Sep 2019 09:27 PM (IST)
विजय हजारे ट्रॉफी 2019: के एल राहुल के शतक से कर्नाटक को मिली जीत
विजय हजारे ट्रॉफी 2019: के एल राहुल के शतक से कर्नाटक को मिली जीत

बेंगलुरु, प्रेट्र। खराब फॉर्म के कारण भारतीय टेस्ट टीम से बाहर कर दिए गए सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार शतक जमा अपनी टीम कर्नाटक को केरल के खिलाफ 60 रनों से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। एम. चिन्नस्वामी स्टेडियम में खेले गए मैच में कर्नाटक ने पहले बल्लेबाजी करते हुए राहुल की 131 रनों की पारी के दम पर 49.5 ओवरों में सभी विकेट खो 294 रन बनाए। राहुल के बाद कर्नाटक के गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए केरल को 46.4 ओवरों में 234 रनों पर ऑल आउट कर दिया।

prime article banner

हालांकि केरल के लिए सलामी बल्लेबाज विष्णु विनोद और संजू सैमसन ने लड़ाई लड़ी लेकिन दोनों टीम की जीत नहीं दिला पाए। विनोद ने 123 गेंदों पर 10 चौके और तीन छक्कों की मदद से 104 रनों की पारी खेली। सैमसन ने 66 गेंदों पर 67 रन बनाए। उनकी पारी में छह चौके और तीन छक्के शामिल रहे।

बंगाल ने सर्विसेज को हराया

बंगाल ने ग्रुप-सी के अपने मैच में सर्विसेज को चार विकेट से हराया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सर्विसेज ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 276 रन बनाए। सर्विसेज के लिए रवि चौहान ने 49 और नकुल वर्मा ने 52 रन बनाए। जवाब में बंगाल ने छह विकेट खोकर 49.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। उनके लिए रिद्धिमान साहा ने 43 और मनोज तिवारी ने 24 रनों का योगदान दिया। सर्विसेज के लिए अर्जुन शर्मा ने दो विकेट लिए।

खरे के शतक से छत्तीसगढ़ जीता

मध्य क्रम के बल्लेबाज अमनदीप खरे की बेहतरीन नाबाद 117 रनों की पारी के दम पर छत्तीसगढ़ ने शनिवार को यहां मुंबई को रोमांचक मैच में पांच विकेट से हरा दिया। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 317 रन बनाए थे। छत्तीसगढ़ ने पांच विकेट खोकर एक गेंद शेष रहते हुए लक्ष्य हासिल कर बड़ा उलटफेर किया। खरे ने अपनी पारी में 94 गेंदों का सामना किया और आठ चौकों के अलावा चार छक्के लगाए। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज जीवनजोत सिंह ने 44, शशांक सिंह ने 40 बनाए। इससे पहले मुंबई के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज आदित्य तारे ने 107 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 90 रनों की पारी खेली। सूर्यकुमार यादव ने महज 31 गेंदों पर आठ चौके और चार छक्कों की मदद से 81 रन बनाए।

बिहार को मिली सात विकेट से हार

तमिलनाडु ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बिहार को सात विकेट से करारी शिकस्त दी। टूर्नामेंट में तमिलनाडु की यह लगातार दूसरी जीत है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बिहार ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 217 रन बनाए। उनकी ओर से कप्तान बाबुल कुमार ने दमदार बल्लेबाजी की और 110 रन बनाए। 136 गेंदों की अपनी पारी में उन्होंने 12 चौके और एक छक्का लगाया। जवाब में तमिलनाडु ने तीन विकेट खोकर 46.5 ओवर में ही हासिल कर लिया। उनकी ओर से विजय शंकर ने नाबाद 91 और बाबा अपराजित ने नाबाद 52 रनों की पारी खेली।

---------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.