कर्नाटक, एएनआइ। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और कई राज्य क्रिकेट संघों ने कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों की मदद की है। इसी लिस्ट में अब एक और राज्य क्रिकेट संघ का नाम शामिल हो गया है। कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (KSCA)  ने COVID 19 से लड़ने के लिए राज्य और केंद्र सरकार को बड़ी रकम डोनेट की है। 

रविवार को कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन यानी केएससीए ने 50 लाख रुपये केंद्र सरकार और इतनी ही रकम राज्य सरकार को कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए दी है। कर्नाटक क्रिकेट संघ ने इस तरह एक करोड़ रुपये लोगों की मदद की लिए दिए हैं, जो इस समय कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। कर्नाटक से पहले मुंबई क्रिकेट संघ और बंगाल क्रिकेट संघ भी इस संकट में सरकार की मदद कर चुके हैं। 

राज्य और केंद्र सरकार को दिए 50-50 लाख रुपये

केएससीए ने एक बयान में कहा है, "कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ ने बीसीसीआइ के जरिए 50 लाख रुपये Prime Minister's Citizen Assistance and Relief in Emergency Situations (PMCARES और इतने ही लाख रुपये कर्नाटक चीफ मिनिस्टर रिलीफ फंड में दिए हैं।" संघ का कहना है कि इस डोनेशन की मदद से राज्य और केंद्र सरकार को इस आपदा से निपटने में मदद मिलेगी। गौरतलब है कि बीसीसीआइ ने केंद्र सरकार को 51 करोड़ रुपये की राशि दी है, जिससे कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ी जा सके। 

कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ ने आगे कहा है, "KSCA राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति को मॉनिटर करती रहेगी। इसके साथ-साथ हम बाकी लोगों के साथ भी काम कर रहे हैं और राज्य के लोगों की मदद में लगे हुए हैं।" बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से भारत में अब तक करीब 25 लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा भारत में 1000 के करीब लोग इस वायरस से संक्रमित हैं। 

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस