Move to Jagran APP

कोरोना के खिलाफ जंग में एक और क्रिकेट संघ ने की बड़ी मदद, दिया 1 करोड़ का डोनेशन

बीसीसीआइ और कई राज्य क्रिकेट संघों के बाद अब केएससीए ने भी केंद्र और राज्य सरकार की बड़ी मदद कोरोना से निपटने के लिए की है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 03:46 PM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 03:46 PM (IST)
कोरोना के खिलाफ जंग में एक और क्रिकेट संघ ने की बड़ी मदद, दिया 1 करोड़ का डोनेशन
कोरोना के खिलाफ जंग में एक और क्रिकेट संघ ने की बड़ी मदद, दिया 1 करोड़ का डोनेशन

कर्नाटक, एएनआइ। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और कई राज्य क्रिकेट संघों ने कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों की मदद की है। इसी लिस्ट में अब एक और राज्य क्रिकेट संघ का नाम शामिल हो गया है। कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (KSCA)  ने COVID 19 से लड़ने के लिए राज्य और केंद्र सरकार को बड़ी रकम डोनेट की है। 

loksabha election banner

रविवार को कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन यानी केएससीए ने 50 लाख रुपये केंद्र सरकार और इतनी ही रकम राज्य सरकार को कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए दी है। कर्नाटक क्रिकेट संघ ने इस तरह एक करोड़ रुपये लोगों की मदद की लिए दिए हैं, जो इस समय कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। कर्नाटक से पहले मुंबई क्रिकेट संघ और बंगाल क्रिकेट संघ भी इस संकट में सरकार की मदद कर चुके हैं। 

राज्य और केंद्र सरकार को दिए 50-50 लाख रुपये

केएससीए ने एक बयान में कहा है, "कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ ने बीसीसीआइ के जरिए 50 लाख रुपये Prime Minister's Citizen Assistance and Relief in Emergency Situations (PMCARES और इतने ही लाख रुपये कर्नाटक चीफ मिनिस्टर रिलीफ फंड में दिए हैं।" संघ का कहना है कि इस डोनेशन की मदद से राज्य और केंद्र सरकार को इस आपदा से निपटने में मदद मिलेगी। गौरतलब है कि बीसीसीआइ ने केंद्र सरकार को 51 करोड़ रुपये की राशि दी है, जिससे कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ी जा सके। 

कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ ने आगे कहा है, "KSCA राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति को मॉनिटर करती रहेगी। इसके साथ-साथ हम बाकी लोगों के साथ भी काम कर रहे हैं और राज्य के लोगों की मदद में लगे हुए हैं।" बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से भारत में अब तक करीब 25 लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा भारत में 1000 के करीब लोग इस वायरस से संक्रमित हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.