Move to Jagran APP

रणजी ट्राफी मैच: मैच ड्रा, कर्नाटक अंतिम आठ में, उप्र बाहर

रणजी ट्राफी मैच के चौथे दिन ग्रीनपार्क स्टेडियम में कर्नाटक ने फिर अपना दबदबा दिखाया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 20 Nov 2017 08:37 PM (IST)Updated: Mon, 20 Nov 2017 08:37 PM (IST)
रणजी ट्राफी मैच: मैच ड्रा, कर्नाटक अंतिम आठ में, उप्र बाहर
रणजी ट्राफी मैच: मैच ड्रा, कर्नाटक अंतिम आठ में, उप्र बाहर

शरद त्रिपाठी, कानपुर। रणजी ट्राफी मैच के चौथे दिन ग्रीनपार्क स्टेडियम में कर्नाटक ने फिर अपना दबदबा दिखाया और उप्र के खिलाफ चाय के समय से पहले ही दोनों सलामी बल्लेबाजों मयंक अग्रवाल और एस समर्थ ने शतक ठोंक दिए। मैच ड्रा रहा। पहली पारी में बढ़त के आधार पर कर्नाटक तीन अंक लेकर प्रतियोगिता के अंतिम आठ में पहुंच गया और उप्र की टीम बाहर हो गई।

loksabha election banner

इससे पहले उप्र की टीम रविवार के स्कोर में 88 रन का इजाफा कर 331 रन पर सिमट गई। उप्र ने अपने रविवार के स्कोर 243 रन पांच विकेट के आगे खेलना शुरू किया। रिंकू सिंह अपने निजी स्कोर में 16 रन और जोड़े तथा  73 रन पर गोथम की गेंद पर निश्चल को कैच थमा बैठे। इसके बाद उप्र टीम का कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं कर सका। पूरी टीम लंच के पहले ही 15 ओवर में 88 रन बनाकर आउट हो गई। पहली पारी में 324 रनों की लीड लेकर चल रही कर्नाटक की टीम दूसरी इनिंग में भी मजबूत शुरुआत की। समर्थ और मयंक ने अपने शतक पूरे किए। रैना ने गेंदबाजी में सारे प्रयोग कर डाले, मगर किसी भी गेंदबाज को सफलता नहीं मिली। समर्थ 126 और मयंक अग्रवाल 133 ने दूसरी पारी 59 ओवर खेलकर 262 रन बनाते हुए नाबाद रहे। कर्नाटक की टीम ने 586 रन की लीड ली। चौथे दिन के खेल में अंतिम एक घंटे के अनिवार्य ओवरों के पहले दोनों टीम के कप्तानों की सहमति से अंपायरों ने मैच समाप्ति की घोषणा कर दी। पहली पारी में तेजी से 238 रन बनाने वाले कर्नाटक के बल्लेबाज मनीष पांडे मैन ऑफ द मैच रहे।

कर्नाटक के 26 और यूपी को पांच अंक

पहली पारी के आधार पर उप्र को एक और कर्नाटक को तीन प्वांइट मिले। अपना अंतिम मैच खेल रही यूपी टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है और कर्नाटक की टीम क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर गई। ग्रुप ए की टीमों में कर्नाटक की टीम 26 अंक लेकर नंबर एक, 24 अंक लेकर दिल्ली दूसरे, 15 अंक लेकर हैदराबाद तीसरे, 14 अंक लेकर रेलवे चौथे, 10 अंक लेकर महाराष्ट्र पांचवें, 5 अंक लेकर उप्र छठवें और 2 अंक लेकर असम सातवें स्थान पर है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.