नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इमरान खान 18 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। उन्होंने इस समारोह में शामिल होने के लिए भारत के तीन पूर्व क्रिकेटरों को आमंत्रित किया था। इनमें से सुनील गावस्कर के बार कपिल देव ने भी शपथ ग्रहण समारोह में नहीं जाने की बात कही है। कपिल के मुताबिक वो निजी कारणों से वहां नहीं जा पाएंगे। 

कपिल ने कहा कि कुछ जरूरी कामों की वजह से मैं वहां नहीं जा पाऊंगा। मुझ पर कोई राजनीतिक दबाव नहीं है। मैं इमरान खान को इसके लिए बधाई देता हूं साथ ही ये कामना करता हूं कि दोनों देशों के बीच के संबंध बेहतर हों। 

इससे पहले सुनील गावस्कर ने भी कहा था कि वे इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं जा पाएंगे। पूर्व भारतीय खिलाड़ी अभी भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही टेस्ट सीरीज में कमेंट्री बॉक्स में व्यस्त हैं। 18 अगस्त को शपथ ग्रहण है और उसी दिन भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट शुरू होना है लिहाजा उनका इंग्लैंड में रहना जरुरी है।

इन दोनों दिग्गजों के अलावा नवजोत सिद्धू पाक जाने की तैयारियों में लगे हुए हैं। उन्हें वीजा के लिए पाक दूतावास जाते हुए भी देखा गया था। इसके अलावा उनकी तरफ से वहां नहीं जाने जैसा कोई बयान भी देखने को नहीं मिला है, ऐसे में उनका इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में जाना तय नजर आ रहा है।

Posted By: Sanjay Savern