लखनऊ, आईएएनएस। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज को बिना एक भी मैच खेले रद करने का फैसला लिया गया। धर्मशाला में खेला जाने वाला पहला मैच बारिश की वजह से रद करना पड़ा था जिसके बाद कोरोना वायरस के खतरे की वजह से बाकी दोनों मुकाबलों को भी रद कर दिया गया। दूसरा मैच लखनऊ में था और जिस होटल में साउथ अफ्रीका टीम रुकी थी वहीं कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई बॉलीवुड सिंगर कनिका कूपर भी ठहरी थीं।

रविवार को ऐसी रिपोर्ट्स सामने आई जिसमें यह बताया जा रहा है कि लखनऊ के जिस होटल में कनिका कपूर ठहरी थीं उसी होटल में साउथ अफ्रीकी टीम के सभी खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ भी थे। जानकारी के मुताबिक उन्होंने होटल की लॉबी में डिनर किया था और वहां काफी गेस्ट से भी मुलाकात की थी।

आईएएनएस के मुताबिक एक अधिकारी ने बताया, "जब साउथ अफ्रीका की टीम वनडे मैच के लिए यहां ठहरी थी तभी वो भी यहां रुकी हुई थीं हालांकि वो वनडे मैच नहीं खेला गया। ऐसी जानकारी है कि कनिका किसी न्यूज चैनल के कॉनक्लेव में हिस्सा लेने के लिए वहां मौजूद थीं। इसलिए यह बहुत जरूरी है कि सीसी टीवी की फुटेज को देखा जाए और यह पता लगाया जाए कि वो उस दौरान किन किन लोगों के संपर्क में आई थीं।"

साउथ अफ्रीका की टीम भारत में तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलने आई थी। पहला मैच धर्मशाला में खेला जाना था जो लगातार बारिश की वजह से रद करना पड़ा था। दूसरा वनडे लखनऊ में होना था जबकि आखरी मुकाबला कोलकाता में खेला जाना था। कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए बीसीसाई ने बाकी के बचे दोनों ही वनडे को रद करने का फैसला लिया था।

साउथ अफ्रीका की टीम पिछले हफ्ते मंगलवार को कोलकात से दुबई के रास्ते स्वदेश रवाना हुई। कोलकाता में भी टीम के खिलाड़ियों को कोचिंग स्टाफ को एयरपोर्ट से पास होटल में ठहराया गया था ताज में उनकी इंट्री पर प्रतिबंध था।  

Edited By: Viplove Kumar