Move to Jagran APP

केन विलियमसन इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर, इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी

Kane Williamson ruled out of 2nd Test विडजन ने इस बात को साफ कर दिया है कि न्यूजीलैंड की टीम नियमित कप्तान विलियमसन के बिना दूसरा मुकाबला खेलने उतरेगी। इस मैच में टीम की कप्तान का जिम्मा ओपनर टॉम लेथम संभालेंगे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 09 Jun 2021 05:38 PM (IST)Updated: Wed, 09 Jun 2021 05:38 PM (IST)
केन विलियमसन इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर, इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी
न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच ड्रॉ करने के बाद न्यूजीलैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के कप्तान केन विलियमसन दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। कोहनी की चोट की वजह से उनको दूसरे मुकाबले से बाहर होना पड़ा है। 10 जून यानी गुरुवार से ही दोनों देशों के बीच यह मैच शुरू हो रहा है।

loksabha election banner

भारत के खिलाफ टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले न्यूजीलैंड की टीम के बड़ा झटका लगा है। टीम के दो प्रमुख खिलाड़ी चोटिल होने की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। स्पिनर मिशेल सैंटनर चोट की वजह से पहले ही दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे जबकि कप्तान विलियमसन के भी खेलने पर संशय बना हुआ था। बुधवार को यह बात साफ हो गई की उनके कोहनी की चोट गंभीर है और वह गुरुवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में टीम के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे।

न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा कप्तान के चोट पर जानकारी देते हुए कहा था कि उनकी बाएं कोहनी की चोट पर नजर रखी जा रही है। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में उनकी उपलब्धता पर फैसला बुधवार को लिया जाएगा। उधर, स्पिनर मिचेल सैंटनर अंगुली में चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं, जबकि तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में वापसी होने की उम्मीद है।

आइसीसी ने इस बात को साफ कर दिया है कि न्यूजीलैंड की टीम नियमित कप्तान विलियमसन के बिना दूसरा मुकाबला खेलने उतरेगी। इस मैच में टीम की कप्तान का जिम्मा ओपनर टॉम लेथम संभालेंगे। विल यंग को कप्तान की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.