Move to Jagran APP

इस 20 वर्षीय खिलाड़ी ने रचा इतिहास, पहले ही मैच में ली हैट्रिक

दक्षिण अफ्रीका के 20 वर्षीय खिलाड़ी कगीसो रबादा ने अपने करियर के पहले ही वनडे मैच में इतिहास रच दिया है। इस गेंदबाज ने मेजबान बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे मैच में हैट्रिक लेकर सभी को हैरान कर दिया। वो वनडे क्रिकेट इतिहास में ऐसा करने वाले दूसरे

By ShivamEdited By: Published: Fri, 10 Jul 2015 09:17 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jul 2015 09:29 PM (IST)
इस 20 वर्षीय खिलाड़ी ने रचा इतिहास, पहले ही मैच में ली हैट्रिक

ढाका। दक्षिण अफ्रीका के 20 वर्षीय खिलाड़ी कगीसो रबादा ने अपने करियर के पहले ही वनडे मैच में इतिहास रच दिया है। इस गेंदबाज ने मेजबान बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे मैच में हैट्रिक लेकर सभी को हैरान कर दिया। वो वनडे क्रिकेट इतिहास में ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी जबकि दक्षिण अफ्रीका की तरफ से ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। यही नहीं, उन्होंने करियर के पहले ही मैच के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़े दर्ज करने का भी रिकॉर्ड बनाया।

loksabha election banner

- गजब हैट्रिकः

रबादा ने इस मैच में अपने दूसरे ही ओवर की तीसरी गेंद पर तमीम इकबाल को बोल्ड किया जबकि अगली दो गेंदों पर उन्होंने लिटन दास और महमुदुल्लाह को भी पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। इसके साथ ही वो पहले ही मैच में हैट्रिक लेने के मामले में बांग्लादेश के तइजुल इस्लाम के बाद दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। तइजुल ने इसी मैदान पर पिछले साल दिसंबर में जिंबाब्वे के खिलाफ ये रिकॉर्ड बनाया था।

- एक और रिकॉर्डः

यही नहीं, रबादा का जलवा यहीं नहीं थमा। उन्होंने इसके बाद मैच में तीन और विकेट झटके और पूरी पारी के दौरान उन्होंने 6 विकेट लेकर महज 16 रन ही लुटाए। ये वनडे क्रिकेट में पहला मैच खेल रहे किसी भी खिलाड़ी का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इससे पहले ये रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के फीडेल एडवर्ड्स के नाम था जिन्होंने 2003 में जिंबाब्वे के खिलाफ 22 रन देकर 6 विकेट लिए थे।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.