Move to Jagran APP

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले मुश्किल में साउथ अफ्रीका, बड़ा खिलाड़ी टीम से हुआ बाहर

Kagiso Rabada Kagiso Rabada Career Kagiso Rabada Age South Africa vs Australia India vs Australia Cricket News in Hindi Sports News in Hindi

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 29 Feb 2020 01:19 PM (IST)Updated: Sat, 29 Feb 2020 01:19 PM (IST)
भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले मुश्किल में साउथ अफ्रीका, बड़ा खिलाड़ी टीम से हुआ बाहर
भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले मुश्किल में साउथ अफ्रीका, बड़ा खिलाड़ी टीम से हुआ बाहर

केपटाउन, एएनआइ। मेजबान साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच शनिवार 29 मार्च से तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू हो रही है। इसके बाद प्रोटियाज टीम भारत दौरे पर आएगी, जहां दोनों देशों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। वहीं, इन दोनों सीरीजों से पहले साउथ अफ्रीकाई टीम को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज कगिसो रबाड़ा चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं।

loksabha election banner

साउथ अफ्रीका की टीम की गेंदबाज की रीढ़ की हड्डी कहे जाने वाले तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ऑस्ट्रेलिया और भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। रबाडा की मांसपेशियों में खिंचाव (groin strain) है, जिस वजह वे साउथ अफ्रीका की वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। रबाडा को ये चोट हाल ही में समाप्त हुई ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान लगी थी। 

एक महीने के लिए टीम से बाहर हुए रबाडा

दाएं हाथ के गेंदबाज कगिसो रबाड़ा इस चोट के कारण चार सप्ताह (करीब एक महीना) तक क्रिकेट से दूर रहेंगे। हालांकि, आइपीएल के अगले सीजन से पहले वे फिट हो जाएंगे, ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को सोचने की जरूरत नहीं है। उधर, भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज 12 मार्च से शुरू होगी, जिसका दूसरा मैच 15 मार्च और तीसरा यानी आखिरी मैच 18 मार्च को कोलकाता के ईडन गार्डेंस स्टेडियम में खेला जाएगा।

साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए उनके रिप्लेसमेंट का नाम उजागर नहीं किया है, जबकि भारत के खिलाफ अभी टीम चुनी जानी है। रबाडा की चोट पर साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के चीफ मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर Shuaib Manjra ने कहा है, "कगिसो रबाडा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव आया था। उनकी चोट को मेडिकल टीम देख रही है। रबाडा को कम से कम चार सप्ताह इस चोट को ठीक करने में लगेंगे। इस दौरान वे आराम करेंगे।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.