Move to Jagran APP

'BCCI ने Kohli के साथ की नाइंसाफी', WTC Final 2023 में पूर्व कंगारू बैटर को याद आई विराट की कप्तानी

IND vs AUS WTC Final 2023 Justin Langer on Virat Kohli captaincy ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हेड कोच जस्टिन लैंगर ने विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है। लैंगर का कहना है कि बीसीसीआई ने कप्तान के तौर पर विराट के साथ नाइंसाफी की।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraPublished: Wed, 07 Jun 2023 10:30 PM (IST)Updated: Thu, 08 Jun 2023 10:32 AM (IST)
'BCCI ने Kohli के साथ की नाइंसाफी', WTC Final 2023 में पूर्व कंगारू बैटर को याद आई विराट की कप्तानी
WTC Final Virat Kohli: भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों का हाल बेहाल है। ट्रेविस हेड और स्टीव स्मिथ के आगे इंडियन बॉलर्स की एक नहीं चल रही है और दोनों कंगारू बल्लेबाज मिलकर 200 से ज्यादा रन जोड़ चुके हैं। डब्ल्यूटीसी फाइनल के पहले दिन रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर भी सवाल खड़े किए जा रहे हैं। इन सबके बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हेड कोच रह चुके जस्टिन लैंगर को विराट कोहली की कैप्टेंसी की याद आई है।

loksabha election banner

लैंगर को याद आई कोहली की कप्तानी

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में जस्टिन लैंगर ने कमेंट्री के दौरान विराट कोहली का जिक्र किया। उन्होंने कोहली की जमकर तारीफ करते हुए कहा, "उनका एग्रेशन मुझे बहुत पसंद है। बीसीसीआई ने उनके साथ नाइंसाफी की और मैं इसको लेकर कुछ भी नहीं सुनना चाहता हूं। अगर वह वनडे की कप्तानी रखना चाहते थे, तो उनको पूरे सम्मान के साथ ऐसा करने देना चाहिए था। ऐसा कुछ भी नहीं है, जो मुझे विराट कोहली के बारे में पसंद ना हो। उनका एग्रेशन, उनका पैशन, उनकी बैटिंग। वह एक लाजवाब कप्तान थे"

कोहली से छीनी गई थी कप्तानी

विराट कोहली से दिसंबर 2021 में वनडे की कप्तानी अचानक छिन ली गई थी। साउथ अफ्रीका दौरे के लिए 50 ओवर की कप्तानी विराट से लेकर रोहित शर्मा के हाथों में सौंप दी गई थी। इसके बाद कोहली ने टेस्ट की कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया था। विराट की कप्तानी में भारतीय टीम ने टेस्ट क्रिकेट में विदेशी सरजमीं पर कई मैचों में यादगार जीत दर्ज की।

विराट की कप्तानी में भी WTC Final खेली थी टीम इंडिया

विराट कोहली की कप्तानी में भी भारतीय टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में कदम रखा था। हालांकि, टीम इंडिया का टेस्ट चैंपियन बनने का सपना खिताबी मुकाबले में न्यूजीलैंड ने चकनाचूर कर दिया था। ऐसे में बतौर खिलाड़ी इस बार विराट टीम को यह खिताब जरूर दिलाना चाहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.