नई दिल्ली, जेएनएन। दक्षिण अफ्रीका की टी20 लीग में वेस्टइंडीज के क्रिस गेल की जगह अब पाकिस्तान के ऑलराउंडर शोएब मलिक जोजी स्टार्स टीम की तरफ से खेलते नजर आएंगे। साउथ अफ्रीका की मजांसी सुपर लीग की फ्रेंचाइजी टीम जोजी स्टार्स ने इस बात की पुष्टी कर दी है कि गेल की जगह टीम में मलिक को शामिल किया जाएगा।

मजांसी सुपर लीग चैंपियंस की फ्रेंचाइजी टीम जोजी स्टार्स की टीम ने पाकिस्तानी ऑलराउंडर शोएब मलिक को नए सीजन के लिए साइन किया है। शोएब वेस्टइंडीज के विस्फोटक ओपनर क्रिस गेल की जगह टीम में आएंगे। गेल इस लीग में अपना छठा मैच खेलने के बाद टीम का साथ छोड़ने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: गांगुली का बड़ा बयान, बोले- ये दो लोग करा सकते हैं India vs Pakistan मैच

पाकिस्तान के अनुभवी ऑलराउंडर शोएब मलिक के आने से टीम की गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों पक्ष में मजबूती आएगी। मलिक ने अपने करियर की शुरुआत बतौर ऑफ स्पिनर की थी और फिर उन्होंने बतौर बल्लेबाजी भी टीम में अपना योगदान देना शुरू किया। मलिक पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं।

मलिक ने टी20 करियर में कुल 357 मैच खेले हैं इसमें से 94 मौकों पर वो नॉट आउट रहे हैं। मलिक ने कुल 9018 रन बनाए हैं जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 95 रन रहा है। वहीं 7 की इकोनॉमी से मलिक ने कुल 142 विकेट भी हासिल किए हैं। गेंदबाजी करते हुए उनका बेस्ट 13 रन देकर 5 विकेट रहा है।

टी20 लीग में मलिक के 9 हजार रन 

हाल ही में शोएब मलिक ने वेस्टइंडीज में खेले गए कैरेबियन प्रीमियर लीग में अपने टी20 करियर के 9 हजार रन पूरे किए हैं। मलिक एशिया के पहले ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने इस फॉर्मेट में 9 हजार रन का आंकड़ा पार किया। 

पाकिस्तान टीम से बाहर मलिक 

मलिक को श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टी20 लीग के लिए टीम में जगह नहीं दी गई थी। मुख्य कोच और चयनकर्ता मिस्बाह उल हक ने टीम की घोषणा करते हुए इस बात की जानकारी दी थी।

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप