Move to Jagran APP

जोस बटलर ने टेस्ट टीम में वापसी का श्रेय आइपीएल को दिया

इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर ने टेस्ट क्रिकेट में वापसी पर मिली सफलता का श्रेय आइपीएल को दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 05 Jun 2018 07:37 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jun 2018 07:37 PM (IST)
जोस बटलर ने टेस्ट टीम में वापसी का श्रेय आइपीएल को दिया
जोस बटलर ने टेस्ट टीम में वापसी का श्रेय आइपीएल को दिया

लंदन, एएफपी। इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर ने टेस्ट क्रिकेट में वापसी पर मिली सफलता का श्रेय आइपीएल को दिया। बटलर लीड्स में पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में मैन ऑफ द मैच थे और उन्होंने इंग्लैंड को यह टेस्ट जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। इस जीत की मदद से इंग्लैंड ने दो मैचों में सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल की थी।

loksabha election banner

बटलर ने कहा कि आइपीएल 2018 में राजस्थान रॉयल्स की तरफ खेलने के दौरान मैंने अपना आत्मविश्वास अर्जित किया। कुछ असफलताओं के बावजूद टीम ने मुझ पर जिस तरह भरोसा दिखाया उससे मैं खुलकर अच्छी वापसी कर पाया। भारत में खचाखच भरे स्टेडियम में विदेशी खिलाड़ी के रूप में खेलकर मुझे अच्छा अनुभव मिला। उन्होंने कहा कि टी-20 क्रिकेट में मुकाबले कम अंतराल पर होते हैं और खिलाड़ी को मालूम होता है कि उसे दूसरा मौका शीघ्र मिलेगा, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में ऐसा नहीं होता है। इसके चलते आपको सोचने का समय मिलता है। बटलर ने वापसी पर लॉर्ड्स टेस्ट में 67 रन बनाए और लीड्स टेस्ट में 80 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

गौरतलब है कि जोस बटलर ने राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने आइपीएल 2018 में 13 मैचों में 54.80 की औसत से 548 रन बनाए। इस आइपीएल में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 95 रन रहा और उनका स्ट्राइक रेट 155.24 का रहा। बटलर ने 13 मैचों में पांच अर्धशतक लगाए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.