Move to Jagran APP

फाइनल T20 मैच में नहीं खेलेंगे जोस बटलर, पहले दो मैचों में ठोके हैं 100 से ज्यादा रन

इंग्लैंड की टीम के तूफानी बल्लेबाज जोस बटलर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले से बाहर हो गए हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 07 Sep 2020 02:00 PM (IST)Updated: Mon, 07 Sep 2020 02:00 PM (IST)
फाइनल T20 मैच में नहीं खेलेंगे जोस बटलर, पहले दो मैचों में ठोके हैं 100 से ज्यादा रन
फाइनल T20 मैच में नहीं खेलेंगे जोस बटलर, पहले दो मैचों में ठोके हैं 100 से ज्यादा रन

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज को इंग्लैंड ने जीत लिया है। इंग्लैंड ने कंगारू टीम को सीरीज के पहले दो मैचों में मात दी है। दो मैचों के बाद सीरीज का आखिरी मुकाबला 8 सितंबर को साउथैंप्टन के एजेस बाउल स्टेडियम में खेला जाएगा, लेकिन इससे पहले इंग्लैंड की टीम को तूफानी बल्लेबाज जोस बटलर के रूप में तगड़ा झटका लगा है।

loksabha election banner

दरअसल, पहले दो मैचों में ऑस्ट्रेलियाई टीम की नाक में दम करने वाले जोस बटलर फाइनल टी20 मैच में इंग्लैंड की टीम का हिस्सा नहीं होंगे। इस बात की जानकारी इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने दे दी है। ईसीबी ने बताया है कि जोस बटलर अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए बायो-सिक्योर बबल से निकल गए हैं। इस तरह वे फाइनल टी20 मैच में नहीं खेल पाएंगे, जो मेजबान टीम के लिए बड़ा झटका है। 

ईसीबी ने कहा है कि विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर मैनचेस्टर के ओल्ड टैफर्ड में 11 सितंबर से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले टीम के साथ जुड़ जाएंगे। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस बात को लेकर प्रेस रिलीज जारी की है और कहा है, "इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर ने कल शाम जैव-सुरक्षित बुलबुले को छोड़ दिया, जो कि ऑस्ट्रेलिया पर टीम की जीत के बाद उनके परिवार के साथ था।" 

जोस बटलर ने दूसरे टी20 मैच में 54 गेंदों में नाबाद 77 रन बनाए थे। इसी पारी के दम पर इंग्लैंड ने दूसरा मुकाबला जीता था, जबकि पहले मैच में वे 44 रन बनाकर आउट हुए थे। दो मैचों में उन्होंने 121 रन बनाए हैं।बटलर की अनुपस्थिति में टॉम बैंटन को ओपनिंग करने का मौका मिलेगा। उनके साथ पारी की शुरुआत जॉनी बेयरेस्टो करेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.