नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019 England vs New Zealand Jonny Bairstow: इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार शतक जड़ इतिहास रच दिया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप 2019 के 41वें और इंग्लैंड के लिए आखिरी लीग मैच में करो या मरो की स्थिति के बीच जॉनी बेयरेस्टो ने शतक ठोककर इंग्लैड को जबरदस्त शुरुआत दी। 

जॉनी बेयरेस्टो ने इस मुकाबले में कीवी टीम के खिलाफ 99 गेंदों का सामना करते हुए 106 रन बनाए, जिसमें 15 चौके और एक छक्का शामिल था। जॉनी बेयरेस्टो की ये वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी सेंचुरी थी। इससे पहले जॉनी बेयरेस्टो ने टीम इंडिया के खिलाफ 111 रन की पारी खेलकर इंग्लैंड को सेमीफाइनल में रेस में बने रहने के लिए जीत में अहम भूमिका निभाई थी।  

दाएं हाथ के बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो ने वर्ल्ड कप में लगातार दो शतक ठोककर इंग्लैंड के लिए इतिहास रच दिया है। जॉनी बेयरेस्टो अब इंग्लैंड के लिए वर्ल्ड कप में लगातार दो शतक ठोकने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। वहीं, वर्ल्ड कप के दो मैचों में 2 शतक ठोकने वाले जॉनी बेयरेस्टो दुनिया के 14वें बल्लेबाज बन गए हैं।

इतना ही नहीं, जॉनी बेयरेस्टो सबसे कम पारियों में 9 शतक लगाने वाले दुनिया के चौथे बल्लेबाज जबकि इंग्लैंड के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। अभी तक इंग्लैंड के लिए किसी भी बल्लेबाज ने 66 पारियों में 9 शतक नहीं जड़े हैं। लेकिन, जॉनी बेयरेस्टो ने ये काम कर दिखाया है। इसके अलावा न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछली 4 पारियों में ये तीसरा शतक है। 

सबसे कम पारियों में 9 वनडे शतक

52 पारियां हाशिम अमला

53 पारियां क्विंटन डिकॉक 

61 पारियां बाबर आजम

66 पारियां जॉनी बेयरेस्टो

72 पारियां शिखर धवन  

Edited By: Vikash Gaur