केपटाउन। बिग बैश लीग के अाने वाले सीजन में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑल राउंडर जोहान बोथा होबार्ट हरिकेन्स की तरफ से खेलते हुए दिखेंगे। इससे पहले वो इस लीग में एडिलेड स्ट्राइकर्स और सिडनी सिक्सर्स के लिए खेल चुके हैं और उन्हें क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप का स्पेशलिस्ट गेंदबाज माना जाता है। अब हरिकेन्स टीम के साथ जुड़ने के बाद बोथा ने कहा कि मैं इस टीम का हिस्सा बनना चाहता था क्योंकि ये टीम काफी स्थापित है। उन्होंने कहा कि उनकी इच्छा है कि वो युवा खिलाड़ियों की मदद करें जिससे कि वो अपने प्रदर्शन में सुधार ला सकें। 

हरिकेन्स के बारे में बोथा ने कहा कि पिछले सीजन में मैंने देखा कि ये टीम मैदान पर या मैदान के बाहर काफी संतुलित टीम है और मैं इस टीम का हिस्सा बनना चाहता था। मुझे लगता है कि ये टीम बिग बैश लीग सीजन आठ का खिताब जीत सकती है। मैं इस टीम के युवा खिलाड़ियों को सीखाना चाहता हूं जिससे कि वो जल्द से जल्द ज्यादा बेहतरीन खिलाड़ी बन सकें और बीबीएल में अपनी टीम को जीत दिलाने में अपनी भूमिका निभा सकें। 

दूसरी तरफ होबार्ट हरिकेन्स के हेड कोच एडम ग्रिफिथ ने कहा कि उनकी विश्वस्तरीय गेंदबाजी क्षमता हमारी टीम के लिए काफी मददगार साबित होगी। हम बोथा को अपनी टीम के साथ जोड़कर काफी उत्तेजित हैं। उनकी ऑफ स्पिन गेंदबाजी विश्व स्तरीय है और वो अपनी बल्लेबाजी से भी टीम की जीत में भागेदारी कर सकते हैं। इसके अलावा उनकी फील्डिंग भी काफी कमाल की है। बोथा ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 40 अंतरराष्ट्रीय टी 20 मैच खेले जिसमें उनके नाम पर कुल 37 विकेट है। बिग बैश लीग का अगला सीजन 19 दिसंबर से 17 फरवरी तक खेला जाएगा। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern