Move to Jagran APP

इंग्लैंड को जोरदार झटका, पूरे साल नहीं खेल पाएंगे गेंदबाज जोफ्रा आर्चर टी20 विश्व कप से भी बाहर

Jofra Archer ruled out चोट से जूझ रहे इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करने को बेकरार इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की वापसी टल गई है। चोट की वजह से अब वह भारत के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 05 Aug 2021 06:52 PM (IST)Updated: Thu, 05 Aug 2021 09:09 PM (IST)
इंग्लैंड को जोरदार झटका, पूरे साल नहीं खेल पाएंगे गेंदबाज जोफ्रा आर्चर टी20 विश्व कप से भी बाहर
इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ससेक्स के खिलाड़ियों के साथ- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारत के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में मेजबान टीम को एक बड़ा झटका लगा है। चोट से जूझ रहे इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करने को बेकरार इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की वापसी टल गई है। चोट की वजह से अब वह भारत के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक उनकी वापसी में लंबा वक्त लगने वाला है। इस पूरे साल वह किसी भी टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे।

loksabha election banner

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड अपने चैंपियन गेंदबाज आर्चर को लेकर गुरुवार को अपडेट दिया। भारत के खिलाफ खेली जारी टेस्ट सीरीज से बाहर होने वाले इस गेंदबाज के अब एशेज में भी वापसी मुश्किल है। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इस बात को पक्का किया है कि तेज गेंदबाज आर्चर की चोट का पिछले हफ्ते स्कैन कराया गया था। इससे यह सामने निकलकर आया है कि उनकी दाईं कोहनी में फ्रैक्टर है और इस वजह से आगे कुछ महीनों तक मैदान पर उनका उतरना मुश्किल होगा।

बयान में बताया गया है कि आर्चर इस पूरे साल क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे। वह भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही मौजूदा सीरीज से बाहर हो चुके हैं। वह भारत की मेजबानी में यूएई में खेले जाने वाले आइसीसी टी20 विश्व कप में भी वह टीम का हिस्सा नहीं होंगे। सबसे अहम इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली एशेज सीरीज से भी आर्चर बाहर हो गए हैं। इन सब के अलावा बीसीसीआइ की घलेलू टी20 प्रतियोगिता इंडियन प्रीमियर लीग में भी वह हिस्सा नहीं ले पाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.