Move to Jagran APP

चोट के कारण पूरे सीजन से बाहर हुए इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज और ससेक्स के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं। उन्हें पीठ के निचले हिस्से में चोट लगी है। फिलहाल वो इंग्लैंड के बारबडोस में रिहेबिलीटेशन सेंटर में वापसी की तैयारी कर रहे थे।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 03:27 PM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 03:27 PM (IST)
चोट के कारण पूरे सीजन से बाहर हुए इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर
जोफ्रा आर्चर, तेज गेंदबाज इंग्लैंड क्रिकेट टीम (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनसलाइन डेस्क। इंग्लैंड और ससेक्स के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पूरे सीजन ने बाहर हो गए हैं। वो पीठ के निचले हिस्से में स्ट्रेस फ्रैक्चर होने के कारण आगामी सीजन से बाहर हो गए हैं। पिछले 14 महीनों में उनकी तीन सर्जरी हो चुकी है। उन्होंने इंग्लैंड के लिए आखिरी टी20 तब खेला था जब इंग्लैंड की टीम भारत के दौरे पर थी। 27 वर्षीय आर्चर फिलहाल इंग्लैंड के बारबडोस में रिहैबिलिटेशन सेंटर में वापसी की तैयारी कर रहे थे। सबको उम्मीद थी कि वो 26 मई से शुरू हो रहे ग्लेमार्गन के खिलाफ मैच में ससेक्स के लिए उपलब्ध होंगे।

loksabha election banner

फिलहाल उनकी वापसी को लेकर कोई अपडेट नहीं दी गई है। मैनेजमेंट आने वाले दिनों में विशेषज्ञों की राय के बाद इसको लेकर निर्णय देगी।

आर्चर ने इंग्लैंड के लिए पचास से भी कम अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं लेकिन उन्होंने अपने प्रदर्शन से इंग्लैंड क्रिकेट पर गहरा प्रभाव डाला है। वह 2019 आइसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले और 20 विकटों के साथ तीसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे और उन्होंने इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया था। उन्होंने इंग्लैंड के लिए सुपर ओवर में गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को पहली बार वनडे का वर्ल्ड कप जीतवाया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.