नई दिल्ली, जेएनएन। कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने शानदार खेल के दम पर आइपीएल 2020 के 12वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को पटखनी देकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। इस मैच में राजस्थान के बल्लेबाज सही तरीके से अपना जौहर नहीं दिखा पाए और बल्लेबाजों की नाकामी ही टीम की हार की बड़ी वजह रही। इन सब बातों के बीच राजस्थान के गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने इस मुकाबले के दौरान आइपीएल के 13वें सीजन की सबसे तेज गेंद फेंक डाली। कमाल की बात ये है कि इस सीजन में अब तक यानी 12 मैच तक जो सबसे तेज 10 गेंदें फेंकी गई हैं उसमें से 9 तो जोफ्रा ने ही फेंकी है। 

केेकेआर के खिलाफ पहली पारी के 14वें ओवर की चौथी गेंद पर जोफ्रा आर्चर का सामना इयोन मोर्गन कर रहे थे। आपको बता दें कि इयोन मोर्गन इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सिमिति प्रारूप के कप्तान हैं और जोफ्रा उनकी ही कप्तानी में खेलते हैं, लेकिन मोर्गन आइपीएल में केकेआर के लिए इस सीजन में खेल रहे हैं। जोफ्रा आर्चर ने जो गेंद मोर्गन को फेंकी थी उसकी स्पीड 152.1 किलोमीटर प्रतिघंटा थी। इस गेंद को मोर्गन मिड-विकेट की दिशा में धकेलने में कामयाब रहे थे और उन्होंने एक रन लिया।

इस सीजन की अब तक की सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें

इस मुकाबले में जोफ्रा आर्चर की गेंदबाजी काफी सधी हुई रही थी। उन्होंने अपने स्पेल के 4 ओवर में 4.50 की इकॉनामी रेट से गेंदबाजी करते हुए 18 रन दिए और दो विकेट लेने में सफल रहे। जोफ्रा आर्चर ने केकेआर के दो बल्लेबाजों शुभमन गिल को 47 रन पर जबकि कप्तान दिनेश कार्तिक को एक रन पर आउट किया था। राजस्थान की टीम के गेंदबाजों ने नियमित अंतराल पर केकेआर के विकेट लिए फिर भी ये टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 174 रन के स्कोर तक पहुंच गई और फाइट करने के लिए अच्छा आंकड़ा था। इसके बाद केकेआर के गेंदबाजों ने राजस्थान को 20 ओवर में 9 विकेट पर 137 रन पर ही रोक दिया। इस तरह से राजस्थान को 37 रन से हार मिली। 

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस