नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। जो रुट ने इंग्लैंड टीम की टेस्ट कप्तानी छोड़ी दी है। उन्होंने 5 साल तक अपने टीम का नेतृत्व किया। इस दौरान उन्होंने 64 टेस्ट मैच खेले और 27 मैचों में टीम को जीत दिलाई। हालांकि 26 टेस्ट मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा। लेकिन कुछ समय से उनकी कप्तानी में टीम संघर्ष कर रही है। पिछले 17 टेस्ट मैचों में टीम केवल एक टेस्ट मैच जीत पाई थी।

वेस्टइंडीज के खिलाफ हालिया सीरीज में खराब प्रदर्शन के बाद से ही उनकी कप्तानी को लेकर सवाल उठने लगे थे। उस सीरीज में इंग्लैंड ने कुछ अच्छी क्रिकेट खेली थी बावजूद इसके टीम को वेस्टइंडीज ने 1-0 से हराया था। इस मौके पर जो रुट ने कहा "कैरेबियाई दौरे से लौटने और विचार करने के लिए समय मिलने के बाद, मैंने इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान के रूप में पद छोड़ने का फैसला किया है। यह मेरे करियर का सबसे चुनौतीपूर्ण निर्णय रहा है, लेकिन मैंने अपने परिवार और मेरे सबसे करीबी लोगों के साथ इस पर चर्चा की है; मुझे पता है कि यह समय सही है"

"मुझे अपने देश की कप्तानी करने पर बहुत गर्व है और मैं पिछले पांच वर्षों को बड़े गर्व के साथ देखूंगा। इस काम को करने और इंग्लैंड क्रिकेट के शिखर का संरक्षक होना मेरे लिए एक सम्मान की बात है"

"मैं इस अवसर पर अपने परिवार, कैरी, अल्फ्रेड और बेला को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने यह सब मेरे साथ जिया है इस दौरान मेरे लिए प्यार और समर्थन के अविश्वसनीय स्तंभ रहे हैं। सभी खिलाड़ी, कोच और सहयोगी स्टाफ जिन्होंने इस दौरान मेरी मदद की है। इस यात्रा में उनके साथ रहना एक बहुत बड़ा सौभाग्य रहा है"

"मैं थ्री लायंस का प्रतिनिधित्व करना जारी रखने और टीम को सफल बनाने के लिए प्रदर्शन करने के लिए उत्साहित हूं। मैं अगले कप्तान, मेरे साथियों और कोचों की हर तरह से मदद करने के लिए तैयार हूं"

Edited By: Sameer Thakur

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट