नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस महामारी की वजह से अब तक ढाई महीने का क्रिकेट खराब हो गया है। हालांकि, माना जा रहा है कि जून में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हो सकती है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली इंग्लैंड की सरजमीं पर होने की संभावना है, क्योंकि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज का ऐलान कर दिया है, लेकिन अभी ईसीबी को इस सीरीज के लिए यूके की सरकार से अनुमति लेनी होगी।

वेस्टइंडीज और मेजबान इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 8 जुलाई से होने जा रहा है, लेकिन इस मैच का हिस्सा इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट शायद नहीं होंगे। इसके पीछे की वजह ये है कि जो रूट के पत्नी दूसरे बच्चे की मां बनने वाली हैं। ऐसे में जो रूट डेडी ड्यूटी पर होंगे तो फिर नेशनल ड्यूटी पर नहीं हो पाएंगे। जो रूट की पत्नी कैरी जुलाई के पहले या दूसरे सप्ताह में अपने दूसरे बच्चे को जन्म देंगी।

अब सवाल ये है कि जब कप्तान जो रूट साउथेम्प्टन में होने वाले इस टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं होंगे तो फिर टीम की कप्तानी कौन करेगा। इसका जवाब भी लगभग मिल चुका है। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, इंग्लैंड की टेस्ट टीम के उपकप्तान बेन स्टोक्स पहली बार इंग्लैंड की टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में कप्तानी कर सकते हैं। क्रिकेट अर्काइव के मुताबिक, बेन स्टोक्स ने अब तक तीन बार टीम की कप्तानी की है, लेकिन ये कप्तानी घरेलू स्तर पर थी।

बेन स्टोक्स ने एक मैच में अंडर 17 खेलते हुए डरहम की टीम के लिए कप्तानी की थी, जबकि दो मैचों में डरहम की अकेडमी के लिए कप्तानी की। इस दौरान उनका रिकॉर्ड बतौर कप्तान एक मैच में जीत, एक मैच में हार और एक मैच में ड्रॉ खेलने का है। पिछले साल एशेज सीरीज से पहले जुलाई में बेन स्टोक्स को टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया था। बतौर खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन करने वाले बेन स्टोक्स की कप्तानी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में देखने को मिल सकती है।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस