Move to Jagran APP

गांगुली ने जम्मू-कश्मीर क्रिकेट को दिया पूर्ण समर्थन का आश्वासन, मिलेंगी बेहतर सुविधाएं

परवेज रसूल मेंटर इरफान पठान और जेएससीए के अधिकारी ने बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली से मुलाकात की।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 12 Nov 2019 09:29 AM (IST)Updated: Tue, 12 Nov 2019 09:29 AM (IST)
गांगुली ने जम्मू-कश्मीर क्रिकेट को दिया पूर्ण समर्थन का आश्वासन, मिलेंगी बेहतर सुविधाएं
गांगुली ने जम्मू-कश्मीर क्रिकेट को दिया पूर्ण समर्थन का आश्वासन, मिलेंगी बेहतर सुविधाएं

मुंबई, पीटीआइ। जम्मू-कश्मीर की टीम के नियमित कप्तान परवेज रसूल, मेंटर इरफान पठान और राज्य क्रिकेट संघ के वरिष्ठ अधिकारी ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली से मुलाकात की। सोमवार को मुंबई स्थित बीसीसीआइ मुख्यालय में मुलाकात के बाद बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली ने जम्मू-कश्मीर में क्रिकेट के विकास के लिए पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया।

loksabha election banner

पता चला है कि बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली के साथ राज्य क्रिकेट से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा की गई। जम्मू-कश्मीर क्रिकेट संघ (जेकेसीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, "बीसीसीआइ अध्यक्ष ने उनकी बातें सुनी और क्षेत्र में क्रिकेट के विकास के लिए पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया। हमने बीसीसीआइ अध्यक्ष से हमें बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने का आग्रह किया है।"

जम्मू-कश्मीर की स्थितियों में सुधार हो

गांगुली को मौजूदा स्थिति से अवगत कराया गया है और जम्मू में घरेलू मैचों की मेजबानी की योजना की जानकारी भी दी गई है। सूत्र ने कहा, "हम उम्मीद कर रहे हैं कि जम्मू-कश्मीर के घरेलू मैच एक बार फिर जम्मू में खेले जाएंगे। जम्मू में हमारे पास कॉलेज का मैदान है और हमारी वहां सुविधाओं में सुधार की योजना है जिससे कि प्रथम श्रेणी मैचों का आयोजन हो सके।" बता दें कि प्रदेश से आर्टिकल 370 हटने के बाद तमाम चीजें अस्त व्यस्त हो गई हैं। 

मुश्किल हालातों में है जेएससीए

जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन यानी जेकेसीए को हाल के समय में मुश्किल हालात का सामना करना पड़ा है और अधिकारी ने कहा कि उन्होंने बीसीसीआइ प्रमुख को आश्वासन दिया है कि अगले डेढ़ महीने में स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। पठान और रसूल ने हालांकि कोई भी टिप्पणी करने से इन्कार कर दिया। जम्मू-कश्मीर की सीनियर टीम फिलहाल सूरत में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी ग्रुप लीग मैच खेल रही है। नियमित कप्तान परवेज रसूल की गैरमौजूदगी में शुभम पुंडीर टीम की अगुआई कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.