Move to Jagran APP

19 साल की भारतीय महिला क्रिकेटर की ALL TIME IPL XI, दिग्गज खिलाड़ियों का किया चयन

जेमिमा रोड्रिग्ज ने अपने पसंदीदा आइपीएल टीम का चयन किया जिसमें विराट रोहित वार्नर एबी रसेल व धौनी जैसे खिलाड़ियों को टीम में जगह दी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 02:49 PM (IST)Updated: Sat, 30 May 2020 02:49 PM (IST)
19 साल की भारतीय महिला क्रिकेटर की ALL TIME IPL XI, दिग्गज खिलाड़ियों का किया चयन
19 साल की भारतीय महिला क्रिकेटर की ALL TIME IPL XI, दिग्गज खिलाड़ियों का किया चयन

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की 19 वर्षीय खिलाड़ी जेमिमा रोड्रिग्ज ने अपनी फेवरेट ऑल टाइम आइपीएल इलेवन टीम का चयन किया है। अपनी इस टीम का कप्तान उन्होंने MS Dhoni को बनाया है। उन्होंने एक बेहतरीन आइपीएल टीम का चुनाव किया है जिसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी, बेन स्टोक्स जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को चुना है। 

loksabha election banner

जेमिमा रोड्रिग्ज ने अपनी टीम में ओपनर बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा और डेविड वार्नर का चयन किया है। रोहित शर्मा ने 188 आइपीेएल मैचों में 4898 रन बनाए हैं जबकि वहीं डेविड वार्नर आइपीएल इतिहास के सबसे निरंतर ओपनर बल्लेबाज हैं। उन्होंने 126 मैचों में 4706 रन बनाए हैं। इसके बाद तीसरे नंबर पर उन्होंने विराट कोहली को रखा है। विराट के नाम पर इस लीग में सबसे ज्यादा 5412 रन हैं। विराट ने आइपीएल में आरसीबी के लिए ओपन भी किया है।

आरसीबी के बेहतरीन बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को उन्होंने बल्लेबाजी क्रम में चौथे स्थान पर रखा है। 36 साल के एबी इस टीम के साथ 2011 से जुड़े हैं और उन्होंने अब तक 4395 रन बनाए हैं। जेमिमा ने एबी के बाद टीम में पांचवें स्थान पर तूफानी ऑल राउंडर आंद्रे रसेल को शामिल किया है। वहीं रवींद्र जडेजा, बेन स्टोक्स और मोहम्मद नबी को उन्होंने अपनी टीम में चुना है। जडेजा ऑलराउंडर के तौर पर आइपीएल में काफी शानदार रहे हैं और उन्होंने 1927 रन बनाए हैं जबकि 108 विकेट भी लिए हैं।  

वहीं बेन स्टोक्स ने आइपीेएल के 34 मैचों में 635 रन बनाए हैं और 26 विकेट लिए हैं। इसके अलावा मोहम्मद नबी ने 13 मैचों में 135 रन और 11 विकेट लिए हैं। जेमिमा ने अपनी टीम में जसप्रीत बुमराह को तेज गेंदबाज के तौर पर शामिल किया है जिनके नाम पर 82 विकेट दर्ज हैं। वहीं उन्होंने राशिद खान को भी चुना है जिन्होंने 55 विकेट लिए हैं। ये दोनों आइपीएल में अब तक सिर्फ एक ही टीम की तरफ से खेले हैं। 

जेमिमा रोड्रिग्ज की ऑल टाइम आइपीएल इलेवन

रोहित शर्मा, डेविड वार्नर, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, आंद्रे रसेल, बेन स्टोक्स, एम एस धौनी (कप्तान), मोहम्मद नबी, रवीद्र जडेजा, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.