Move to Jagran APP

जसप्रीत बुमराह अगले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेंगें टीम में वापसी, भुवी की हो सकती है एंट्री!

जसप्रीत बुमराह अब इस साल शायद ही भारतीय टीम के लिए कोई मैच खेल पाएं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 19 Nov 2019 03:57 PM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 09:47 PM (IST)
जसप्रीत बुमराह अगले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेंगें टीम में वापसी, भुवी की हो सकती है एंट्री!
जसप्रीत बुमराह अगले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेंगें टीम में वापसी, भुवी की हो सकती है एंट्री!

 नई दिल्ली, जेएनएन। जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) टीम इंडिया (Team India) के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं और वो इस वक्त अपनी इंजरी की वजह से टीम से बाहर चल रहे हैं। हालांकि बुमराह के बगैर भी टीम इंडिया के तेज गेंदबाज तूफानी प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन उनकी टीम में वापसी से भारत की गेंदबाजी और धारदार हो जाएगी। जसप्रीत बुमराह अब टीम में वापसी कब करेंगे इस कयास पर विराम लग गया है और मुंबई मिरर में छपी रिपोर्ट के मुताबिक वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले क्रिकेट सीरीज के जरिए एक बार फिर से मैदान पर वापसी करेंगे। 

loksabha election banner

भारत को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद वेस्टइंडीज के विरुद्ध तीन टी 20 और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। बताया जा रहा है कि बुमराह इस सीरीज से दूर रहेंगे। इससे पहले वो साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ क्रिकेट सीरीज के लिए भी टीम से बाहर थे। भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जनवरी 2020 में अपनी धरती पर क्रिकेट सीरीज खेलेगी और इस सीरीज में बुमराह की वापसी होगी। भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। 

जसप्रीत बुमराह ने इंजरी से पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए टेस्ट सीरीज में हिस्सा लिया था। भारत को अगले वर्ष की शुरुआत में पहले ऑस्ट्रेलिया और फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज खेलनी है। इससे पहले हुए सीरीज में बुमराह को चयन इस वजह से भी नहीं किया गया क्योंकि टीम प्रबंधन ये चाहती है की बुमराह पूरी तरह से फिट होकर वापसी करें। यही नहीं इतने दिनों के गैप के बाद बुमराह तरोताजा भी रहेंगे और दो बेहद मजबूत देश के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए बुमराह जैसे गेंदबाज का टीम में होना बेहद जरूरी है। 

इसके अलावा भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी इंजरी की वजह से टीम से बाहर चल रहे हैं, लेकिन ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए उनका टीम में चयन किया जा सकता है। बुमराह इंदौर टेस्ट मैच के दौरान टीम इंडिया के साथ थे और वहां उन्होंने प्रैक्टिस भी की थी। वेस्टइंडीज के खिलाफ क्रिकेट सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान 21 नवंबर को होना है ऐसे में भुवी की फिटनेस पर भी नजर रखी जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.