नई दिल्ली, पीटीआइ। टीम इंडिया और भारतीय क्रिकेट फैंस को जसप्रीत बुमराह की वापसी का बेसब्री से इंतजार है। बुमराह कुछ दिनों पहले कमर में इंजरी की वजह से टीम से बाहर हो गए थे और वो वापसी के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि बुमराह फिट हो गए हैं और इन दिनों रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं। जसप्रीत बुमराह अब किस कदर फिट हैं इसे टेस्ट करने के लिए वो वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले टीम इंडिया के साथ नेट पर अभ्यास करेंगे। 

अापको बता दें कि बुमराह स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज की शुरुआत से ही टीम से बाहर हैं। वो हालांकि अब ठीक होने की राह पर हैं और भारतीय टीम मैनेजमेंट को उम्मीद है कि अगले साल न्यूजीलैंड दौरे से पहले वो फिट हो जाएंगे। भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा वनडे मैच 18 दिसंबर को विशाखापत्तनम में खेलना है। बोर्ड के एक सूत्र ने बताया कि बुमराह टीम इंडिया के साथ अभ्यास करेंगे। इस दौरान वो टीम इंडिया के बल्लेबाजों जैसे कि विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर के सामने गेंदबाजी कर सकते हैं। 

दिन दिनों टीम इंडिया में एक चलन ये चल पड़ा है कि जो बड़े खिलाड़ी फिट होने की राह पर हैं वो टीम के साथ प्रैक्टिस करके अपनी फिटनेस साबित करते हैं। बुमराह से पहले भुवनेश्वर कुमार से साथ भी ऐसा ही हुआ था। भारतीय टीम मैनेजमेंट ने भुवी की फिटनेस भी इंदौर में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले परखी थी। हालांकि वो टीम का हिस्सा नहीं थे। ठीक उसी तर्ज पर अब बुमराह की फिटनेस का भी टेस्ट किया जाएगा। 

बीसीसीआइ सूत्र के मुताबिक अब ये एक परंपरा सी बन गई है कि जब कोई खिलाड़ी इंजरी से वापसी करता है तो टीम मैनेजमेंट, ट्रेनर और फिजियो उन्हें नेट प्रैक्टिस के दौरान परखते हैं। बुमराह और हार्दिक पांड्या आइपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हैं और मुंबई के बीकेसी मैदान पर उनका रिहैबिलिटेशन चल रहा है। वहीं ऐसी भी संभावना जताई जा रही है कि श्रीलंका के खिलाफ उजले गेंद से खेले जाने वाले सीरीज में वापसी कर सकते हैं साथ ही वो न्यूजीलैंड जाने से पहले रणजी ट्रॉफी के एक मुकाबले में भी खेल सकते हैं। इस बात की भी संभावना है कि वो इंडिया ए के साथ न्यूजीलैंड जाएं जिससे कि उन्हें अभ्यास मिल सके। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस