Move to Jagran APP

India vs West Indies: जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी, पहले वेस्टइंडीज दौरे पर ही किया ये कमाल

India vs West Indies बुमराह ने दूसरी पारी में घातक गेंदबाजी की और भारत की जीत में बड़ी भूमिका निभाई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 26 Aug 2019 01:54 AM (IST)Updated: Mon, 26 Aug 2019 01:54 AM (IST)
India vs West Indies: जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी, पहले वेस्टइंडीज दौरे पर ही किया ये कमाल
India vs West Indies: जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी, पहले वेस्टइंडीज दौरे पर ही किया ये कमाल

 नई दिल्ली, जेएनएन। India vs West Indies: भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) अपने क्रिकेट करियर में पहली बार वेस्टइंडीज के दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलने आए हैं। कैरेबियाई धरती पर अपने पहले ही टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह ने घातक गेंदबाजी कर डाली और भारतीय टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाई। बुमराह ने गजब का स्पेल डालते हुए कैरेबियाई बल्लेबाजों की बोलती बंद कर दी और पांच विकेट चटकाए। 

loksabha election banner

जसप्रीत बुमराह की गजब की गेंदबाजी

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में बुमराह को सिर्फ एक सफलता मिली, लेकिन दूसरी पारी में वो कमाल के रंग में नजर आए। बुमराह ने मैच की दूसरी पारी में गजब का स्पेल डाला और पांच विकेट चटकाए। उन्होंने 8 ओवर में 7 रन देकर पांच सफलता अर्जित की। उनका इकोनॉमी रेट 0.88 का रहा। उन्होंने इसमें से तीन ओवर मेडन फेंके। बुमराह ने वेस्टइंडीज के अपने पहले दौरे पर ही पांच विकेट हॉल लिया। इससे पहले उन्होंने ये कमाल साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के अपने पहले दौरे पर भी किया था। 

Jasprit Bumrah - five wicket haul on first tour to:
- South Africa
- England
- Australia
- West Indies

बुमराह ने इन्हें बनाया अपना शिकार

बुमराह ने मैच की दूसरी पारी में वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी की कमर ही तोड़ दी। उन्होंने ने पांच विकेट में से चार को तो क्लीन बोल्ड ही कर दिया। बुमराह ने सबसे पहले क्रेग ब्रेथवेट को एक रन पर रिषभ पंत के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद जॉन कैंपबेल को 7 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। डेरेन ब्रावो बुमराह का तीसरा शिकार बने और दो रन बनाकर उनकी गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए। इसके बाद उन्होंने शाई होप को भी दो रन पर बोल्ड कर दिया। जेसन होल्डर बुमराह का पांचवां शिकार बने और 8 रन बनाकर उनकी गेंद पर बोल्ड हुए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.