नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Ind vs Eng test match 2022: भारतीय क्रिकेट टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे। उनकी जगह जसप्रीत बुमराह भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी करेंगे तो वहीं रिषभ पंत को टीम का उप-कप्तान बनाया गया है। इस बात की घोषणा आल-इंडिया सीनियर सेलेक्शन कमेटी के द्वारा की गई। 

आपको बता दें कि रोहित शर्मा लीसेस्टरशायर के खिलाफ खेले गए चार दिवसीय प्रैक्टिस मैच के आखिरी दिन कोविड पाजिटिव पाए गए थे और चौथे दिन बुमराह ने टीम इंडिया की कप्तानी की थी। गुरुवार की सुबह भी रोहित शर्मा का टेस्ट किया गया था,लेकिन वो कोविड पाजिटिव पाए गए थे। वैसे इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि रोहित शर्मा इस टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे, लेकिन टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा था कि मुझे उम्मीद है कि वो खेलेंगे, लेकिन अब ये साफ हो गया है कि वो इस टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं होंगे। रोहित शर्मा का इस टेस्ट से बाहर होना भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका है। 

वहीं रोहित शर्मा के बैकअप के तौर पर मयंक अग्रवाल को इस टेस्ट मैच के लिए टीम के साथ जोड़ा गया था।  हालांकि उम्मीद जताई जा रही है कि रोहित के नहीं होने पर शुभमन गिल के साथ ओपनिंग करने चेतेश्वर पुजारा या फिर हनुमा विहारी मैदान पर उतर सकते हैं। वहीं कपिल देव के बाद जसप्रीत बुमराह दूसरे भारतीय तेज गेंदबाज बन गए जिन्हें भारतीय टीम की कप्तानी करने का गौरव प्राप्त हुआ है। बुमराह भारतीय टेस्ट टीम के 36वें कप्तान बने हैं। आपको बता दें कि ये टेस्ट मैच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का हिस्सा है और इसके चार मैच पिछले साल खेले जा चुके हैं। चार मैचों में भारतीय टीम कोहली की कप्तानी में 2-1 से आगे थी। 

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम-

जसप्रीत बुमराह (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, रिषभ पंत (उप-कप्तान व विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर , मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, मयंक अग्रवाल। 

Edited By: Sanjay Savern