Move to Jagran APP

चोटिल जसप्रीत बुमराह जल्द कर सकते हैं वापसी, इस सीरीज में खेलने की उम्मीद !

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए बुमराह की जगह उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया है। खबर है कि बुमराह जल्दी ही चोट से उबरकर वापसी कर सकते हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 26 Sep 2019 03:17 PM (IST)Updated: Thu, 26 Sep 2019 03:17 PM (IST)
चोटिल जसप्रीत बुमराह जल्द कर सकते हैं वापसी, इस सीरीज में खेलने की उम्मीद !
चोटिल जसप्रीत बुमराह जल्द कर सकते हैं वापसी, इस सीरीज में खेलने की उम्मीद !

नई दिल्ली, आईएएनएस। साउथ अफ्रीका के खिलाफ (India vs South Africa) खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चोट की वजह से बाहर हो गए। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए बुमराह की जगह उमेश यादव (Umesh Yadav) को टीम में शामिल किया गया है। खबर है कि बुमराह जल्दी ही चोट से उबरकर वापसी कर सकते हैं।

loksabha election banner

आईएएनएस से सूत्र ने बताया, "आप कह सकते हैं कि टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली लिमिटेड ओवर सीरीज में उनकी वापसी की उम्मीद कर रही है। टीम मैनेजमेंट इस बात को साफ कर दिया है कि वह उनकी चोट को लेकर कोई ढिलाई नहीं बरतने वाली। भारतीय गेंदबाज नियमित रिहैब से गुजरेंगे और पूरी तरह से फिट होने के बाद ही टीम में वापसी करेंगे। बांग्लादेश के साथ खेली जाने वाली सीरीज में वापसी बहुत जल्दी होगी।" 

बुमराह को लेकर आए बयान से यह साफ है कि इस साल भारतीय टीम के टेस्ट चैंपियनशिप के मुकाबलों में यह गेंदबाज हिस्सा नहीं लेगा। इस साल के अंत तक भारत को साउथ अफ्रीका के साथ तीन और बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलना है।

ये भी पढ़ें: रिषभ पंत के खराब फॉर्म पर खुलकर बोले कोच रवि शास्त्री, टीम मैनेजमेंट ने लिया है ये फैसला

बुमराह के चोट पर जानकारी देते हुआ बताया गया है कि उनकी वापसी नितिन पटेल नजर बनाए हुए हैं। “अगर किसी एक शख्स को बुमराह के चोट पर पूरी जानकारी है तो वो नितिन ही हैं। उनकी निगरानी इस बात पर नजर रखी जा रही है कि बुमराह की रिकवरी कैसी होगी। हो सकता है वो वक्त से पहले भी मैदान पर वापसी कर लें।“

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के बाद कप्तान कोहली ने वर्कलोड पर कहा था, यह हमारे लिए फिलहाल सबसे महत्वपूर्ण बात है, खिलाड़ियों के वर्कलोग को मैनेज करना हमारी प्राथमिकता है। इसी वजह से बुमराह ने विश्व कप के बाद लिमिटेड फॉर्मेट में बहुत कम खेला है क्योंकि हम चाहते हैं की वह टेस्ट खेलने से पहले फ्रेश रहें। टेस्ट चैंपियनशिप में हमारे लिए वह अहम गेंदबाज रहने वाले हैं। हम सभी जानते हैं वह किसने अच्छे गेंदबाज हैं और उनका विरोधी टीम पर कितना असर होता है।“

हालांकि चोटिल होने के बाद अब इस साल टेस्ट मैचों में कप्तान विराट कोहली को तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बिना ही मैदान पर उतरना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.