नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच के लिए भारतीय स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। जसप्रीत बुमराह बैक पेन की वजह से इस मैच में खेलने नहीं उतरे। हालांकि बुमराह की इंजरी कैसी है इसके बारे में कुछ साफ नहीं किया गया। बुमराह अभी हाल ही में अपनी इंजरी से उबरे थे और आस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्हें दूसरे व तीसरे टी20 मैच में खेलने का मौका मिला था, लेकिन एक बार फिर से उनका दर्द उभर गया और वो पहले मैच से साउथ अफ्रीका के खिलाफ बाहर हो गए। 

जसप्रीत बुमराह के उपलब्ध नहीं होने की वजह से भारत की प्लेइंग इलेवन में दीपक चाहर को शामिल किया गया। दीपक चाहर इससे पहले आस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले टी20 सीरीज के एक भी मैच में नहीं खेल पाए थे। वैसे दीपक चाहर को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया, लेकिन वो रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर आस्ट्रेलिया जाएंगे। दीपक चाहर के लिए ये एक शानदार मौका होगा। वहीं इस मैच में युजवेंद्रा चहल को आराम दिया गया और उनकी वजह आर अश्विन को मौका मिला। 

दीपक चाहर ने इस मैच में काफी अच्छी गेंदबाजी की और उन्होंने 4 ओवर में 24 रन देकर दो विकेट लिए। उन्होंने इस मैच में कप्तान तेंबा बावुमा को शून्य पर क्लीन बोल्ड कर दिया और पवेलियन की राह दिखा दी। वहीं दीपक चाहर ने अपना दूसरा विकेट तिस्तन स्टब्स के रूप में लिया और उन्हें गोल्डन डक पर आउट किया। स्टब्स का कैच चाहर की गेंद पर अर्शदीप सिंह ने पकड़ा। वहीं अश्विन ने 4 ओवर में सिर्फ 8 रन दिए और एक मेडन ओवर भी फेंका हालांकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिला, लेकिन वो काफी इकोनोमिकल रहे। 

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, अर्शदीप सिंह।

Edited By: Sanjay Savern

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट