नई दिल्ली, जेएनएन। रोहित शर्मा और डेविड वार्नर मौजूदा समय में उजले गेंद के क्रिकेट में वर्ल्ड के बेस्ट ओपनिंग बल्लेबाजों में शुमार किए जाते हैं। ये दोनों बल्लेबाज अपनी-अपनी टीमों की बल्लेबाजी की जान हैं और इन्हें ये अच्छी तरह से पता है कि किस तरह से उन्हें अपनी टीम के लिए शुरुआत करनी है। विरोधी टीम की हमेशा कोशिश होती है कि रोहित और वार्नर को किसी भी तरह से जल्दी आउट किया जाए क्योंकि बाद में ये दोनों बल्लेबाज और खतरनाक हो जाते हैं। 

रोहित ने साल 2013 में टीम इंडिया के लिए ओपनिंग शुरू की और फिर छा गए तो वहीं वार्नर छोटे प्रारूप में बेस्ट हैं और वो बड़े अवसरों के लिए बेहतरीन खिलाड़ी के तौर पर जाने जाते हैं। साल 2019 दोनों के लिए ही अच्छा रहा। हालांकि वार्नर ने एशेज 2019 में संघर्ष किया था, लेकिन फिर आइपीएल और वनडे वर्ल्ड कप में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। वहीं रोहित ने मुंबई को आइपीएल में लीड किया और चौथी बार खिताब दिलाया। वहीं उन्होंने वर्ल्ड कप में 648 रन बनाए थे और पांच शतक लगाए थे तो वहीं उन्होंने इसी साल ओपनर के तौर पर टेस्ट में अपना पहला दोहरा शतक लगाया था। 

हालांकि रोहित व वार्नर में बेस्ट कौन है इसका चयन करना थोड़ा कठिन जरूर है। हाल ही में इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय से एक चैट के दौरान पूछा गया कि वो रोहित व वार्नर में से किसे अपना ओपनिंग पार्टनर बनाया चाहेंगे। इसके जवाब में उन्होंने साफ तौर पर रोहित शर्मा का नाम लिया। उन्होंने तुरंत कहा कि वो रोहित के साथ ओपनिंग करना पसंद करेंगे। वहीं उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप जीत के बारे में कहा कि मेरा सपना पूरा हो गया क्योंकि मैं बचपन से ही ये सपना देखता था। पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार विश्व कप खिताब जीता था। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस