लंदन, रायटर। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे एशेज टेस्ट से पहले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने अपनी फिटनेस का संकेत दिया है। एंडरसन ने मंगलवार को लंकाशायर के खिलाफ 20 ओवर गेंदबाजी की।

37 साल के एंडरसन पिंडली की चोट से उबर रहे हैं। उन्होंने डरहम सेकेंड एकादश के खिलाफ 20 ओवर गेंदबाजी करके 38 रन देकर एक विकेट लिया। एंडरसन ने पिछले सप्ताह भी लंगाशायर के लिए दो विकेट लिए थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एजबेस्टन में खेले गए पहले टेस्ट में एंडरसन पिंडली की चोट की वजह से सिर्फ चार ओवर ही गेंदबाजी कर सके थे। अब उम्मीद जताई जा रही है कि जेम्स एंडरसन आगामी चार सितंबर से शुरू हो रहे चौथे टेस्ट में इंग्लैंड की टीम में शामिल कर लिए जाएंगे। जेम्स एंडरसन इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

एंडरसन अब तक 149 टेस्ट मैचों में 575 विकेट ले चुके हैं। वह सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने के मामले में चौथे नंबर पर हैं, लेकिन तेज गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर हैं। गौरतलब है कि एशेज टेस्ट सीरीज में इस वक्त तीन मुकाबले खेले जा चुके हैं जिसमें इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया एक-एक की बराबरी पर हैं। पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड पर जीत दर्ज की थी तो दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था। वहीं तीसरे टेस्ट मैच में बेन स्टोक्स की कमाल की बल्लेबाजी के दम पर इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया पर बेहद रोमांचक मुकाबले में एक विकेट से जीत दर्ज करके इस एशेज में अपनी उम्मीदें कायम रखी थी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप