Move to Jagran APP

सचिन के लिए खौफ बने एंडरसन, बनाया रिकार्ड

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर एक साल में अब तक सात बार बोल्ड होकर अपना विकेट गंवा चुके हैं और पिछली 18 टेस्ट पारियों में मास्टर ब्लास्टर अधिकतर बोल्ड ही हुए हैं। जाहिर है सचिन के करियर का यह सबसे खराब दौर चल रहा है लेकिन इस खराब दौर में सबसे बड़ा हिस्सा जिस गेंदबाज ने अपने नाम किया है वह है जिमी यानी जेम्स एंडरसन जो सचिन को अब तक टेस्ट में 9 बार आउट करके ऐसा करने वाले सबसे सफल टेस्ट गेंदबाज बन गए हैं।

By Edited By: Published: Sat, 15 Dec 2012 09:27 AM (IST)Updated: Sat, 15 Dec 2012 09:27 AM (IST)
सचिन के लिए खौफ बने एंडरसन, बनाया रिकार्ड

नागपुर। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर एक साल में अब तक सात बार बोल्ड होकर अपना विकेट गंवा चुके हैं और पिछली 18 टेस्ट पारियों में मास्टर ब्लास्टर अधिकतर बोल्ड ही हुए हैं। जाहिर है सचिन के करियर का यह सबसे खराब दौर चल रहा है लेकिन इस खराब दौर में सबसे बड़ा हिस्सा जिस गेंदबाज ने अपने नाम किया है वह है जिमी यानी जेम्स एंडरसन जो सचिन को अब तक टेस्ट में 9 बार आउट करके ऐसा करने वाले सबसे सफल टेस्ट गेंदबाज बन गए हैं।

loksabha election banner

जेम्स एंडरसन ने सचिन तेंदुलकर को मौजूदा टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच [कोलकाता टेस्ट] की पहली पारी में आउट करके ऐसा आठवीं बार टेस्ट क्रिकेट में किया था जिसके साथ ही उन्होंने श्रीलंका के पूर्व दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के रिकार्ड की बराबरी कर ली लेकिन नागपुर टेस्ट में एक गजब की अंदर आती गेंद पर मास्टर को बोल्ड करके जिमी एंडरसन मुरलीधरन के रिकार्ड को भी पार कर गए और अब वह नौ बार सचिन को आउट करके ऐसा करने वाले सबसे सफल टेस्ट गेंदबाज बन गए हैं। जेम्स एंडरसन ने सचिन तेंदुलकर को जितना परेशान 2011 में भारत के इंग्लैंड दौरे पर किया था, उतना ही परेशान उन्होंने सचिन को उनके घरेलू मैदान पर किया है। एंडरसन ने सचिन को अब तक लिए नौ विकेटों में दो बार बोल्ड, दो बार काट एंड बोल्ड, तीन बार एलबीडब्ल्यू व दो बार कैच आउट कराया है। जाहिर तौर पर अभी एक पारी और बाकी है ऐसे में एंडरसन सचिन को एक बार और ढेर करके मुरली से और आगे निकलना चाहेंगे। तेंदुलकर इस समय अपने संन्यास की बहस को लेकर हर जगह चर्चा का विषय बने हुए हैं और जाहिर तौर पर उनके इस खराब प्रदर्शन की बहुत बड़ी वजह एंडरसन ही रहे हैं जिन्होंने पिछले डेढ़ साल में सचिन के लिए लगातार मुश्किलें खड़ी की हैं। उधर वनडे क्रिकेट में भी वह सचिन को आउट करने वाले इंग्लैंड की तरफ से दूसरे सबसे सफल गेंदबाज हैं। वह अब तक इस मामले में सिर्फ पूर्व हरफनमौला एंड्रयू फ्लिंटाफ से [4 विकेट] एक विकेट पीछे हैं। वनडे में जिमी ने सचिन को तीन बार कैच आउट कराया है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.